मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 24 घंटों में 8 जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी

बाढ़ का कहर झेल रहे गुना, विदिश में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट

By: Shailendra Sharma

Published: 07 Aug 2021, 08:56 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में बाढ़ का कहर झेल रहे विदिशा और गुना जिले में अगले 24 घंटे भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटे के लिए जो पूर्वानुमान जताया है उसके मुताबिक प्रदेश के विदिशा और गुना जिले सहित 8 जिलों में अतिभारी बारिश की संभावना है। बता दें कि गुना और विदिशा जिले में लगातार बारिश के चलते बाढ़ के हालात हैं और यहां नदी नालों के उफान पर आने के कारण कई इलाके बाढ़ ग्रस्त हो गए हैं जहां रेस्क्यू कर लोगों को बचाने का कार्य किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- बाढ़ से हाहाकार : कमर तक भरे पानी में निकली शव यात्रा, ऐसे किया गया अंतिम संस्कार

weather_alert_2.jpg

विदिशा, गुना समेत 8 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में विदिशा, गुना के साथ ही शिवपुरी, दतिया, श्योपुरकलां, अशोकनगर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है। 24 घंटों में इन जिलों में 64.5 से 204.4 मिमी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा सागर, ग्वालियर, चंबल संभागों के अधिकांश स्थानों पर भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर संभाग के अनेक स्थानों पर और रीवा, जबलपुर,शहडोल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें- MP Flood Live पार्वती उफान पर, टापू पर फंस गए सैंकड़ों लोग

weather_lert_3.jpg

रविवार के बाद मानसून के कमजोर पड़ने की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ने की संभावना है। लेकिन रुक-रुककर बौछारों का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि अब सिस्टम कमजोर पड़ने लगा है और रविवार से इसका प्रभाव कम होगा। वहीं अगर बीते 24 घंटों में प्रदेश के मौसम की बात करें तो शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक गुना में 164.1, रतलाम में 32, सागर में 23.4, पचमढ़ी में 23, शाजापुर में 17.7, ग्वालियर में 14.5, भोपाल शहर में 9.6, इंदौर में 9.2, दमोह में 9, टीकमगढ़ में 8, होशंगाबाद में 7.4, उज्जैन में 6, नरसिंहपुर में 5, बैतूल में 4.2, खंडवा में 4, धार में 3.7, रायसेन में 2.8, मंडला में 1.5, छिंदवाड़ा में 0.4, जबलपुर में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

देखें वीडियो- नदियों का उफान रुका तो दिखा तबाही का मंजर

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned