scriptalert indian railway cancelled many trains farmers protest news | Train Cancelled: कईं ट्रेनें निरस्त, पंजाब किसान आंदोलन का असर, यात्री परेशान | Patrika News

Train Cancelled: कईं ट्रेनें निरस्त, पंजाब किसान आंदोलन का असर, यात्री परेशान

Train Cancelled: नए वर्ष का जश्न मनाने या पर्यटन स्थलों पर जाने वाले लोगों की प्लानिंग गड़बड़ाई...।

भोपाल

Updated: December 22, 2021 08:57:37 am

भोपाल। पंजाब के फिरोजपुर में किसानों ने प्रदेशव्यापी रेल रोको आंदोलन चलाया है। किसानों ने कई रेलवे ट्रेक को जाम कर दिया है। कई किसान रेलवे पटरियों पर बैठ गए हैं। रेलवे को फिरोजपुर डिवीजन से संचालित होने वाली कई ट्रेनें निरस्त करना पड़ी है, वहीं कई ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है। इस किसान आंदोलन से निरस्त होने वाली ट्रेनों का असर मध्यप्रदेश में भी पड़ा है। यहां से गुजरने वाली कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है।

trains.png

दिसंबर के अंत में बच्चों की छुट्टी के साथ ही बड़ी संख्या में लोग परिवार समेत हिल स्टेशन अथवा पर्यटन स्थलो की तरफ जा रहे है, ऐसे में रेलवे की ओर से ट्रेनें निरस्त करने से कई लोगों की प्लानिंग पर असर पड़ा है। पंजाब के फिरोजपुर मंडल में किसान आंदोलन के चलते संरक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। वहीं, बीना-गुना रेल सेक्शन पर मेंटनेंस के चलते भी बदलाव किए गए हैं। भोपाल से होकर गुजरने वाली अमृतसर नांदेड़ एक्सप्रेस समेत 6 ट्रेनें पूरी तरह से निरस्त हैं, वहीं वैष्णो देवी कटरा जाने वाली 4 ट्रेनें भी निरस्त कर दी गई हैं।

भोपाल के गोविंदपुरा में रहने वाले सतीश शर्मा ने अपने परिवार के साथ डलहोजी का प्लान बनाया था, लेकिन झेलम एक्सप्रेस अचानक निरस्त होने से उनकी प्लानिंग गड़बड़ा गई। अब वे अपने परिवार के साथ किसी अन्य स्थान पर स्वयं के वाहन से जाएंगे। इसी प्रकार कई और भी यात्री है, जिन्होंने परिवार के साथ बच्चों की छुट्टी का फायदा उठाते हुए घूमने का प्लान किया था। अब उनकी भी पूरी प्लानिंग बदल गई है।

इन ट्रेनों पर किसान आंदोलन का असर

  • 21 की अमृतसर-सीएसटी 11058 ट्रेन निरस्त।
  • 20 की अमृतसर-नांदेड़ 12422 निरस्त।
  • 22 की नांदेड़-अमृतसर 12421 निरस्त।
  • 20 की जम्मूतवी पुणे झेलम 11078 निरस्त।
  • 20 की माता वैष्णोदेवी कन्याकुमारी ट्रेन निरस्त।
  • 20 की सीएसटी 12138 निरस्त।

मेंटनेंस के कारण निरस्त

  • ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस 21 से 24 दिसंबर तक ग्वालियर-गुना ग्वालियर के बीच चलेगी और गुना-भोपाल-गुना के बीच निरस्त रहेगी।
  • 21 से 24 के बीच अपने प्रारंभिक स्टेशन से 19341 नागदा-बीना एक्सप्रेस गुना स्टेशन पर समाप्त होगी।
  • 22 से 24 के बीच बीना नागदा एक्सप्रेस 19342 गुना-बीना-गुना के बीच निरस्त कर दी गई है।
  • 19165 अहमदाबाद दरभंगा साबरमती एक्सप्रेस 22 दिसंबर को व्हाया मक्सी, संत हिरदारामनगर, निशातपुरा बीना होकर चलेगी।
  • 19167 अहमदाबाद वाराणसी साबरमती एक्सप्रेस 21 व 23 दिसंबर को परिवर्तन मार्ग व्हाया मक्सी, संत हिरदाराम नगर, निशातपुरा बीना होकर चल रही है।
  • 19168 वाराणसी अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस 21, 23 दिसंबर को परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है। मार्ग है बीना, निशातपुरा, संत हिरदारामनगर, मक्सी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.