scriptअलर्ट: इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 5 दिनों तक एसा ही रहेगा मौसम का हाल | Alert: Warning of heavy rain in these districts, weather conditions wi | Patrika News

अलर्ट: इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 5 दिनों तक एसा ही रहेगा मौसम का हाल

locationभोपालPublished: Jul 25, 2021 08:45:06 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

दो दिनों की झमाझम से प्रदेश तरबतर, सावनी बादलों से जोरदार बारिश दूर हुआ ‘सूखा’

weather alert

भोपाल. सावन से पहले आए मानसूनी बादल अब प्रदेश में ठहर से गए हैं। दो दिन में जोरदार बारिश से ‘सूखे’ जैसी स्थिति से निजात मिल गई है। प्रदेश में बारिश का आंकड़ा 3187 मिमी या 125 इंच पर पहुंच चुका है। यह सामान्य से सिर्फ 10% कम है। मौसम विभाग ने रविवार को 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Must See: अगले 24 घंटों में 24 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

rain weather alert

भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, सागर,छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुराहनपुर, खंडवा, खरगौन, धार, देवास, अशोकनगर एवं शिवपुरी जिलों में कहीं-कहीं भारी से अतिभारी की चेतावनी जारी की है।

Must See: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन 17 जिलों बन रहे हैं ‘भारी बारिश’ के आसार

rain_ weather alert

5 दिनों तक एसा ही रहेगा मौसम का हाल
मौसम विभाग के पीके साहा ने बताया कि मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। कई सिस्टम इन दिनों प्रदेश के मौसम को प्रभावित कर रहे हैं, जिसके कारण बारिश की स्थिति बन रही है।

Must See: बारिश आते ही बिगड़ जाते हैं हालात, कंधे पर जनाजा या ठठरी लेकर पार करनी पड़ती है नदी

heavy_rain_weather alert

प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर दो दिनों में हुई जोरदार बरसात के चलते मानसून की स्थिति में सुधार आ गया है। अब प्रदेश में बारिश का आंकड़ा 318.7 मिमी या 12.5 इंच पर पहुंच गया है, यह सामान्य स्तर 354.9 मिमी या लगभग 14 इंच से मात्र 10 फीसदी कम रह गया है। मौसम विभाग ने रविवार तक प्रदेश के पूर्वी एवं दक्षिणी हिस्सों में कई स्थानों पर जोरदार बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। प्रदेश में शनिवार सुबह तक सबसे ज्यादा बरसात खंडवा में पांच इंच बरसात दर्ज की गई। श्योपुरकला और जबलपुर में तीन-तीन इंच, शाजापुर में दो इंच तो बालाघाट में लगभग डेढ़ इंच बारिश हुई। इसके अत्तिरिक्त सीधी, उज्जैन, सागर, दतिया, सत्तना दमोह, भोपाल में लगभग एक-एक इंच बरसात हुई।

weather alert
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82wva4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो