script22 अगस्त को सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश | all private and government schools declared a holiday on 22 august | Patrika News

22 अगस्त को सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

locationभोपालPublished: Aug 21, 2022 07:58:36 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

भारी बारिश को देखते हुए 22 अगस्त यानि कल का एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया…

school.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भोपाल में भी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है और मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की चेतावनी के बीच भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, गुना, जबलपुर,शहडोल, उमरिया, अनूपपुर में कल यानि 22 अगस्त को स्कूलों की छुट्टी का आदेश जारी किया गया है जो कि जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा और सोमवार 22 अगस्त को सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी।

 

बारिश से हाल बेहाल
भोपाल के साथ ही विदिशा, नर्मदापुरम, रायसेन और छिंदवाड़ा जिलों में तेज बरसात हो रही है। प्रदेश के अन्य कई हिस्सों में बरसात का दौर चल रहा है। राजधानी भोपाल में शनिवार को रातभर पानी गिरा, रविवार सुबह करीब 6 बजे से बारिश हो रही है। नर्मदापुरम में जिलेभर में बारिश जारी है। जलस्तर बढ़ने पर जिले के तवा डैम के आधा दर्जन गेट खोलने पड़े हैं। इस बीच राजधानी भोपाल के करीब भोजपुर में एक हादसा हो गया. यहां कुछ लोग बाढ़ में फंस गए, हालांकि अच्छी बात यह रही कि इन सभी को सकुशल निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि भोजपुर में नदी में अचानक बाढ़ आ गई थी जिसमें यहां 7 लोग फंस गए थे। जिन्हें वक्त रहते सुरक्षित बचा लिया गया।

 

यह भी पढ़ें

LIVE VIDEO : रोड पर लड़कियों का हाईवोल्टेज ड्रामा, कॉलर पर पकड़कर खींचा, पीटा

photo_2022-08-21_19-36-11.jpg

भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने भोपाल ग्वालियर उज्जैन संभाग सहित सागर दमोह नरसिंहपुर जबलपुर जिले में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा रिवर नर्मदा पुरम चंबल संभाग सहित अनूपपुर शहडोल उमरिया डिंडोरी कटनी छिंदवाड़ा सिवनी मंडला बालाघाट खंडवा धार और देवास जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो