scriptAll restrictions are over in madhya pradesh on Corona guideline | कोविड-19 से जुड़े सभी प्रतिबंध अब खत्म, सरकार का बड़ा ऐलान | Patrika News

कोविड-19 से जुड़े सभी प्रतिबंध अब खत्म, सरकार का बड़ा ऐलान

पंचायत चुनाव से पहले सरकार का बड़ा ऐलान, कुछ शर्तों के साथ खत्म होंगे कोविड 19 के प्रतिबंध...।

भोपाल

Updated: November 17, 2021 03:11:59 pm

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कोविड-19 से जुड़े सभी प्रतिबंध समाप्त करने के निर्देश दिए हैं। कुछ आवश्यक सावधानियों की शर्त रखी गई है। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश कोरोना को लेकर हुई बैठक में अफसरों को दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार या सोमवार तक पंचायत चुनावों की घोषणा भी हो सकती है।

maroon.png
कोरोना नियंत्रण के लिए मंत्रालय में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को यह निर्देश दिए हैं। इस निर्देश के बाद अब प्रदेश में सभी आयोजन सामान्य रूप से हो सकेंगे। हालांकि यह भी कहा गया है कि कुछ शर्तों के साथ यह प्रतिबंध हटाए जाएंगे। सामान्य प्रशासन और गृह विभाग द्वारा आवश्यक निर्देश शीघ्र जारी होंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों को वैक्सीन के दोनों डोज के लिए महाअभियान को और अधिक गति देने के निर्देश दिए।

cmo.jpg

मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है, इसके अलावा स्कूल भी 16 नवंबर से पूरी तरह से खुल चुके हैं। हालांकि तीसरी लहर का खतरा अब भी बना हुआ है, ऐसे में कोविड गाइडलाइन का पालन कई दफ्तरों में किया जा रहा है। अब नई गाइडलाइन जारी की जाएगी, जिसमें कई प्रतिबंध कुछ शर्तों के साथ हटा दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कोरोना नियंत्रण की समीक्षा की गई। मंत्रालय में हुई इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई अफसर भी जुड़े थे। इस बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी भी शामिल थे।

एक नजर

  • किसी तरह का कर्फ्यू नहीं रहेगा।
  • विवाह समारोह बिना प्रतिबंध हो सकेंगे।
  • शिक्षण संस्थाओं और छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों को भी डोज दोनों
    डोज आवश्यक हैं।
  • मेलों में दुकान वही दुकानदार लगा सकेंगे जिन्होंने दोनों डोज लगवाए हैं।
  • सिनेमा देखने जाने, राशन की दुकान से सामग्री लेने के लिए दोनों डोज
    अनिवार्य होंगे।
  • कोविड अनुकूल व्यवहार आवश्यक होगा ।
  • मास्क और यथासंभव परस्पर दूरी रखना है, जरूरी होगा।

चुनाव से पहले लिया फैसला

बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव के ऐलान से एन पहले यह फैसला लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक दो दिन बाद शुक्रवार को या सोमवार को पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान राज्य निर्वाचन आयोग कर सकता है। एक-दो दिन में सर्वदलीय बैठक बुलाकर तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक जनवरी से पहले पंचायत चुनाव कराना जरूरी है, इसलिए 20 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई जा सकती है।

अब भी आ रहे कोरोना के नए मरीज

मध्यप्रदेश में हर दिन कोरोना के केस आ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर की भी चिंता है। 15 नवंबर को 8 नए मरज मिले थे, जबकि 16 नवंबर को 4 नए मरीज मिले हैं। भोपाल और इंदौर में 1-1 संक्रमित मिला है। इसके अलावा इंदौर से खबर है कि कोरोना संक्रमित एक वृद्ध की मौत हो गई है। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 77 है।

आज से शुरू हुआ टीकाकरण अभियान

प्रदेश में 17 नवंबर से ही वैक्सीनेशन का अभियान एक बार फिर शुरू हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों से अपील की है कि ऐसे व्यक्ति जो अब तक वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवा पाए हैं, उन्हें खुद आकर अपने स्वास्थ्य और जीवन की सुरक्षा के लिए वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाना चाहिए। सभी पात्रों को 31 दिसंबर तक दूसरा डोज लगाने का भी लक्ष्य है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.