निधनः उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता अमर सिंह का निधन, मध्यप्रदेश से था पुराना नाता

जब-जब भी मध्यप्रदेश आते थे अमर सिंह गर्मा जाती थी उत्तर प्रदेश की राजनीति...।

By: Manish Gite

Updated: 01 Aug 2020, 05:17 PM IST

भोपाल। समाजवादी पार्टी के नेता राज्यसभा सांसद अमरसिंह का निधन हो गया। सिंगापुर के अस्पताल में काफी समय से इलाज करवा रहे थे। अमर सिंह उस समय सुर्खियों में आ गए थे जब उत्तर प्रदेश चुनाव के दस दिन बाद ही वे तांत्रिक सिद्धी के लिए मध्यप्रदेश आए थे और उन्होंने कहा था कि मेरी सिद्धि पूरी हुई और दुष्टो का नाश होना शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता माने जाने वाले अमर सिंह के निधन पर मध्यप्रदेश के नेताओं ने भी शोक व्यक्त किया है। अमर सिंह अक्सर तांत्रिक सिद्धि के लिए और अपने बेबाक बयानों से सुर्खियों में रहते थे। वे जब भी मध्यप्रदेश आते थे तो उत्तर प्रदेश में राजनीति गर्मा जाती थी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि:-:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राज्यसभा सांसद अमरसिंह के निधन पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दें।

 

जया बच्चन को पहुंचाया था सांसद :-:

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अमर सिंह इसलिए भी जाने जाते हैं कि उन्होंने फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन को समाजवादी पार्टी के टिकट पर राज्यसभा पहुंचाया था। वे अमिताभ बच्चन के अच्छे दोस्त भी थे और राज्यसभा में जया बच्चन को लाने का श्रेय उन्हीं को जाता है।

 

महाकाल के भक्त थे अमर सिंह :-:

समाजवादी पार्टी के नेता अक्सर उज्जैन के महाकाल मंदिर और नलखेड़ा की बगुला मुखी मंदिर अक्सर आया करते थे। उनके साथ फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा भी पूजा-अर्चना करने के लिए साथ आती रही हैं।

 

तांत्रिक सिद्धी के लिए आते थे यहां:-:

यूपी चुनाव के नतीजे आने के 10 दिन बाद ही अमर सिंह तांत्रिक सिद्धी के लिए प्रसिद्ध मां बगुलामुखी मंदिर आए थे। उनके साथ एक्ट्रेस जयाप्रदा भी थीं। अनुष्ठान के बाद अमरसिंह ने कहा था कि मेरी मनोकामना पूरी हो गई है। यूपी में दुष्टों का नाश होना शुरू हो गया है। मां ने मेरी मन्नत पूरी की है इसलिए उनका धन्यवाद करने आया हूं। वे नलखेड़ा स्थित बगुलामुखी के अनन्य भक्त हैं। पिछले एक साल में वे तीन बार यहां आ चुके है। दो बार जयाप्रदा भी उनके साथ थी।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned