scriptAmarwara By Poll – एमपी के अमरवाड़ा में बंपर वोटिंग, बीजेपी-कांग्रेस और गोंगपा में कड़ी टक्कर | Amarwara By Poll LIVE Amarwara by Election Live Update | Patrika News
भोपाल

Amarwara By Poll – एमपी के अमरवाड़ा में बंपर वोटिंग, बीजेपी-कांग्रेस और गोंगपा में कड़ी टक्कर

Amarwara By Poll LIVE एमपी में अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में बंपर वोटिंग हो रही है।

भोपालJul 10, 2024 / 03:40 pm

deepak deewan

Amarwara By Poll LIVE Amarwara by Election Live Update

Amarwara By Poll LIVE Amarwara by Election Live Update

Amarwara By Poll LIVE Amarwara by Election Live Update : एमपी में अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में बंपर वोटिंग हो रही है। छिंदवाड़ा जिले की इस सीट पर मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटर्स की लाइन लगी हुई है। अमरवाड़ा उपचुनाव में जहां बीजेपी प्रत्याशी के रूप में पूर्व कांग्रेस विधायक कमलेश शाह चुनाव मैदान में हैं वहीं कांग्रेस ने धार्मिक स्थल से जुड़े धीरेन शाह इनवाती को अपना उम्मीदवार बनाया है। इन दोनों प्रमुख दलों के प्रत्याशियों को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देवरावेन भलावी भी कड़ी टक्कर दे रहे हैं।
अमरवाड़ा विधानसभा के लिए सुबह वोटिंग के लिए मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। मतदान शुरु होने के पहले ही कई केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लग चुकी थी। यहां करीब एक तिहाई वोटर्स अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं। दोपहर 3 बजे तक अमरवाड़ा सीट पर 68 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इस प्रकार अमरवाड़ा बंपर वोटिंग की राह पर है।
यह भी पढ़ें : शादी की रस्मों के बीच मर्डर, बारातियों ने दुल्हन के भाई को ही मार डाला

चुनाव आयोग की आधिकारिक जानकारी के अनुसार अमरवाड़ा में दोपहर एक बजे तक 52 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी। अमरवाड़ा में सुबह 9 बजे तक 17 प्रतिशत मतदान मतदान हो चुका था। यहां सुबह 11 बजे तक 36 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने अपने वोट डाल दिए थे। दोपहर बाद मतदान केंद्रों पर तेजी से भीड़ बढ़ी, कई जगहों पर वोटर्स लंबी लाइनों में लगे हैं।
अमरवाड़ा में कुल 332 मतदान केन्द्र हैं। सुबह कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह ने आंचलकुंड मतदान केंद्र पर वोट डाला। बीजेपी प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह ने हर्रई के बांसुरिया कला मतदान केंद्र पर वोट डाला। कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी वजह से अमरवाड़ा में उप चुनाव Amarwara Election 2024 हो रहे हैं।
बीजेपी की ओर से यहां सीएम मोहन यादव ने प्रचार का मोर्चा संभाला वहीं कांग्रेस के पूर्व सीएम कमलनाथ भी पार्टी प्रत्याशी के लिए सक्रिय रहे।

अमरवाड़ा हाईस्कूल मतदान केंद्र पर उस वक्त विवाद हुआ जब कुछ वोटर्स को सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया। उनसे आधार कार्ड या अन्य पहचान पत्र मांगे गए जिसपर बीजेपी कार्यकर्ता भड़क उठे और सुरक्षाकर्मियों से बहस करने लगे। बाद में गोंगपा प्रत्याशी देवरावेन भलावी भी यहां आए।

Hindi News/ Bhopal / Amarwara By Poll – एमपी के अमरवाड़ा में बंपर वोटिंग, बीजेपी-कांग्रेस और गोंगपा में कड़ी टक्कर

ट्रेंडिंग वीडियो