scriptअमेरिका की मीडिया कंपनी कर रही मोदी की ब्रांडिंग : दिग्विजय सिंह | american media is branding of PM Modi | Patrika News

अमेरिका की मीडिया कंपनी कर रही मोदी की ब्रांडिंग : दिग्विजय सिंह

locationभोपालPublished: Oct 23, 2019 07:00:28 am

Submitted by:

Arun Tiwari

अमेरिका की मीडिया कंपनी कर रही मोदी की ब्रांडिंग : दिग्विजय सिंह- मोदी से सीखें अपने मुख्यमंत्रियों का प्रचार: दिग्विजय- मोदी को ऊपर,विरोधियों को नीचे करती है- सोशल मीडिया पर रेग्युलेशन ज़रूरी

hindi news

hindi news

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रांडिंग अमेरिकी कंपनी करती है। सोशल मीडिया पर मोदी को ऊपर उठाया जाता है और उनके विरोधियों को नीचे गिराया जाता है।
आज सोशल मीडिया पर ट्रोल आर्मी चलती है। दिग्विजय सिंह मंगलवार को सोशल मीडिया विषय पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। दिग्विजय ने कहा कि ये बात मोदी से सीखनी चाहिए कि अपने मुख्यमंत्रियों का सोशल मीडिया पर किस तरह प्रचार किया जाता है।
उन्होंने कहा कि डिजिटल मीडिया और सोशल मीडिया की अपनी अलग दुनिया है। पिछले 10 साल में इसने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई हैं। 2011 में मैं सोशप मीडिया में आया था और सोशल मीडिया में मैंने काफी गली भी खाई है। 2007 से मोदी के लिए अमेरिका की मीडिया कंपनी काम कर रही हैं ।
उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप्प का प्रभाव मोब्लिंचिंग से भी बड़ा है। पूरे देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। आज सोशल मीडिया को रेग्युलेट करना ज़रूरी हो गया है। ये एक पॉलिटिकल स्ट्रैटिजि के तहत हो रहा हैं, जो कि अमेरिका की एक पीआर कंपनी कर रही हैं।
आज फेक न्यूज़ एक बड़ी समस्या हैं। व्हाट्सएप पर वीडियो के जरिये अफवाह फैलाई जाती हैं। आज सोशल मीडिया अफवाह का बाजार बन गया हैं। सोशल मीडिया से अफवाह फैला कर सम्प्रदायिकता को बढ़ावा मिलता हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ट्रोल आर्मी एेसे लोगों को ट्रोल करती है जो मोदी का विरोध करते हैं।
इस ट्रोल आर्मी का सबसे बड़ा निशाना मैं ही बनता हंू। मैं ट्विटर पर 2011 में आया लेकिन मुझसे पांच साल पहले मोदी इस प्लेटफॉर्म पर आ गए थे। सोशल मीडिया का उपयोग मोदी खूब करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो