script

साध्वी के गोडसे वाले बयान पर ‘सख्त’ हैं अमित शाह, कहा- पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं

locationभोपालPublished: May 17, 2019 01:19:19 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

साध्वी के बयान से नाराज हैं अमित शाह, अनुशासन समिति को भेजा मामला

amit shah visit Maharashtra

अमित शाह का उद्धव सरकार पर हमला

भोपाल. बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बीजेपी की फिर किरकिरी हो रही है। साध्वी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। साध्वी के इस बयान की जब आलोचना शुरू हुई तो उन्होंने माफी मांग ली। उनके इस बयान को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सख्त हैं।
साध्वी के इस बयान से बीजेपी ने भी किनारा कर लिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि अनंत कुमार हेगड़े, नलिन कातिल और प्रज्ञा ठाकुर का ये व्यक्तिगत ओपिनियन है। बीजेपी इन बयानों के साथ नहीं है। उनलोगों ने भी इस बयान को वापस लेते हुए माफी मांग ली है। बीजेपी ने इन बयानों को गंभीरता से लिया है और अनुशासन समिति के पास भेज दिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1129276796623437824?ref_src=twsrc%5Etfw
 

अमित शाह ने कहा है कि अनुशासन समिति ने तीनों नेताओं से जवाब मांगा है। ये सभी लोग पार्टी के अनुशासन समिति का जवाब देंगे। अनुशासन समिति 10 दिनों के अंदर रिपोर्ट तैयार कर पार्टी को सौंपेगी। शाह ने कहा है कि ये बयान पार्टी के विचारधारा के विपरीत हैं। हालांकि इससे पहले ही प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान पर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा है कि मैं नाथूराम गोडसे के बारे में दिए गए बयान के लिए देश की जनता से माफ़ी मांगती हूं। मेरा बयान बिलकुल गलत था। मैं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का बहुत सम्मान करती हूं।
https://twitter.com/SadhviPragya_MP/status/1129111744310259712?ref_src=twsrc%5Etfw
 

गौरतलब है कि साध्वी ने आगर-मालवा शहर में रोड शो के दौरान कहा था कि नाथूराम गोडसे देश भक्त थे, हैं और रहेंगे। उनको आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं की गिरेबानी में झांक कर देखें। ऐसा बोलने वालों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा।
साध्वी इससे पहले मुंबई हमले के दौरान शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर भी विवादित बयान दी थीं। उन्होंने कहा था कि हेमंत करकरे की मौत उनके श्राप से हुई थी। बाद में इसे लेकर भी उन्होंने माफी मांगी थी। भोपाल सीट पर 12 मई को ही मतदान संपन्न हो गया है। साध्वी के गोडसे वाले बयान पर चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो