CAA पर अमित शाह का धांसू प्लान, 'टारगेट' पर हैं कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम, राजस्थान से हुई शुरुआत

12 जनवरी को जबलपुर आ रहे हैं अमित शाह

By: Muneshwar Kumar

Published: 03 Jan 2020, 04:07 PM IST

भोपाल/ नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन का दौर जारी है। देश के कई हिस्सों में अभी भी प्रदर्शन चल रहा है। वहीं, कांग्रेस शासित राज्यों के सभी सीएम भी एक विरोध में सड़क पर उतरे। अब बीजेपी ने भी सीएम को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम से निपटने के लिए तैयारी कर ली है। गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसके लिए धांसू प्लान तैयार किया है। इस प्लान के जरिए वह कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम को टारगेट करेंगे।


ऐसे तो बीजेपी भी सीएए के समर्थन में रैलियां निकाल रही हैं। पार्टी के नेता हर राज्य में जाकर जुलूस निकाल रहे। साथ ही मीडिया ब्रीफिंग कर लोगों को फैक्ट्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। वहीं गृह मंत्री अमित शाह दूसरे ही मिशन पर लगे हैं। वह सीएए के मुद्दे पर कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम को घेरेंगे। वह भी उनके घर में। इसकी शुरुआत उन्होंने राजस्थान से कर दी है। अब बारी मध्यप्रदेश की है।


शाह का यह है प्लान
पूरी कांग्रेस पार्टी सीएए के विरोध में सड़क पर उतरी है। सोनिया गांधी से लेकर राहुल गांधी तक इसके विरोध में दिल्ली में धरना दे चुके हैं। इसके साथ मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ दिल्ली में भी धरना देने पहुंचे थे। साथ ही भोपाल में भी उन्होंने रैली निकाली थी। शाह के प्लान के अनुसार जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, उन राज्यों में जाकर सीएए के समर्थन में एक सभा करनी है। सीएए के समर्थन में शाह की सभा सीएम के इलाकों में होगी। जहां से प्रदेश के मुखिया बिलॉन्ग करते हैं।


राजस्थान से हो गई शुरुआत
अमित शाह ने अपने इस धांसू प्लान को अमलीजामा पहनाने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने सीएए के समर्थन में राजस्थान के जोधपुर में रैली की। जोधपुर सीएम गहलोत का इलाका है। इस दौरान राहुल गांधी समेत सीएम गहलोत पर वह जमकर बरसे। साथ ही शाह ने कहा कि राहुल बाबा कानून पढ़ा है, तो कहीं भी चर्चा करने के लिए आ जाओ। नहीं पढ़ा है तो मैं इटैलियन में इसका अनुवाद करके भेज देता हूं, उसको पढ़ लीजिए। लेकिन मैं एक इंच भी इस पर बैक नहीं जाऊंगा।

मध्यप्रदेश की बारी
कांग्रेस शासित बड़े राज्यों में अब मध्यप्रदेश की बारी है। यहां भी सीएए को लेकर खूब प्रदर्शन हुए हैं। अमित शाह 12 जनवरी को सीएए पर संवाद के लिए जबलपुर आ रहे हैं। यहां वह लोगों से संवाद करेंगे। सीएए पर प्रदर्शन के दौरान जबलपुर में हिंसा भी हुआ था। जबलपुर महाकौशल के इलाके में आता है। महाकौशल में ही सीएम कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा भी आता है। जहां से उनके बेटे नकुलनाथ सांसद हैं।

महाकौशल में कमलनाथ को घेरेंगे शाह
सीएए के विरोध में कमलनाथ भी सड़क पर उतरे हैं। ऐसे में अमित शाह भी उन्हें उन्हीं के इलाके में जाकर घेरेंगे। प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी जबलपुर से ही सांसद हैं। शाह ने अपनी रणनीति के तहत यहीं आमलोगों से संवाद करेंगे और कांग्रेस को घेरेंगे। अमित शाह से पहले बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इंदौर में सीएए के समर्थन में रोड शो कर चुके हैं।

Amit Shah BJP CAA
Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned