scriptचुनाव खत्म होते ही बढ़े दूध के दाम, 21 मई से लागू होंगी नईं दरें | Amul increases price of milk by 2 rupees | Patrika News

चुनाव खत्म होते ही बढ़े दूध के दाम, 21 मई से लागू होंगी नईं दरें

locationभोपालPublished: May 20, 2019 05:33:38 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मंगलवार से बढ़ जाएगी अमूल दूध की कीमत

amul milk
भोपाल. चुनाव खत्म होते ही आमलोगों के लिए एक बुरी खबर है। अब महंगाई मार पड़ने वाली है। दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हुई है। इससे आपके घर का बजट भी अब बिगड़ने वाला है।
एग्जिट पोल आने के अगले दिन ही लोगों के ऊपर महंगाई की मार पड़ी है। दूध कंपनी अमूल ने इसकी शुरुआत की है। कंपनी ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है। नईं दरें 21 मई से लागू हो जाएंगी। यानी मंगलवार से आपको अमूल का दूध दो रुपये प्रति लीटर महंगा मिलेगा।
https://twitter.com/ANI/status/1130431519791538178?ref_src=twsrc%5Etfw
 

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोधी के अनुसार दूध की कीमतों दो रुपये की बढ़ोतरी की गई है। यह मंगलवार से लागू हो जाएगा। उन्होंने इसके पीछे की वजह यह बताई है कि पशुओं को खिलाया जाने वाले चारा भी काफी महंगा हो गया है।
उन्होंने यह भी कहा कि महंगे चारा को किसानों ने अपने पशुओं को खिलाना कम कर दिया है। सोधी ने यह भी कहा कि गर्मी की वजह से ऐसे भी अप्रैल से लेकर जुलाई तक पशु कम दूध देते हैं। इसलिए उत्पादन कम हो जाता है।
गौरतलब है कि दूध की कीमत बढ़ने के बाद आपके ऊपर भी इसका असर पड़ेगा। अगर आप हर दिन एक लीटर दूध खरीदते हैं तो आपके ऊपर 60 रुपये का हर महीने बोझ बढ़ेगा। खपत ज्यादा है तो फिर सौ से दो सौ रुपये तक भी ये राशि हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो