Anganwadi Supervisor Result 2017- जानिये यहां

Anganwadi Supervisor Result 2017- जानिये यहां

Deepesh Tiwari | Updated: 02 Sep 2017, 03:51:00 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

MP में महिला पर्यवेक्षकों के लिए महिला पर्यवेक्षकों और महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद पर भर्ती की जानी है।

भोपाल। मध्यप्रदेश व्यापम बोर्ड ने मार्च 2017 में महिला पर्यवेक्षक (महिला बाल विकास) और आंगनवाड़ी कार्यवाहक के पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी। मध्यप्रदेश में महिला पर्यवेक्षकों के लिए मध्यप्रदेश एकीकृत बाल विकास सेवा की ओर से एमपी वीएपीएएम द्वारा महिला पर्यवेक्षकों और महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद पर भर्ती की जानी है।

जानकारी के अनुसार यह परीक्षा 25 मार्च से लेकर 31 मार्च 2017 तक की गई थी। अब, उम्मीदवार अपने MP महिला सुपरवाइजर का इंतजार कर रहे हैं, जो कि व्यापम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर है।

माना जा रहा है कि पर्यवेक्षक परीक्षा की मेरिट सूची और कटऑफ मार्क के बारे में, उत्तर की लिपियों की जांच के बाद महिला पारिवेक्षक के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

 

सूत्रों के मुताबिक एमपीपीईबी बोर्ड वर्तमान में मेरिट सूची तैयार कर रहा है और कट ऑफ अंक आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी घोषणा के बाद उपलब्ध होगा। यह परीक्षा में भाग लेने वाले सभी महिला उम्मीदवारों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है- बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी करेगा।

एमपी आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक परीक्षा परिणाम और कट ऑफ 2017 (anganwadi mahila paryavekshak cut off marks)
भर्ती आयोजक - एमपी व्यापम
विभाग - एकीकृत बाल विकास सेवा
डाक - महिला पर्यवेक्षक, महिला कार्यकर्ता
परीक्षा कार्यक्रम - 25, 26, 27, 28, 29, 30, 31 मार्च 2017
परिणाम स्थिति - जल्द ही आ रहा है
आधिकारिक वेबसाइट - http://vyapam.nic.in

माना जा रहा है कि उम्मीदवार जो नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, वे यहां आवेदन करके इसका लाभ उठा सकते हैं। परिणाम मुख्य रूप से श्रेणीवार आंगनवाड़ी महिला पर्यवेक्षक कट ऑफ अंक के आधार पर जारी किया जाएगा।

उच्च अंक पाने की उम्मीद :
इस बार अधिकतर उम्मीदवारों को मध्यप्रदेश आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक (Anganwadi Supervisor Result) में उच्च अंक पाने की उम्मीद है, जिसके आधार पर उम्मीदवारों के लिए मेरिट सूची की व्यवस्था की जाएगी। अभ्यर्थी परिणाम की घोषणा के समय प्रदान किए गए संबंधित लिंक से आधिकारिक वेबसाइट से एग्जाम परिणाम देख सकते हैं।

ऐसे होगा चयन:
उम्मीदवारों को आंगनवाड़ी मेरिट की सूची में अपनी स्थिति के आधार पर चुना जाएगा और इसे क्रमबद्ध अंकों के अनुसार रैंकिंग क्रम में रखा जाएगा। आवेदक सभी योग्य नहीं हैं या मानदंडों को पूरा नहीं कर रहे हैं, या आवेदन में त्रुटि है, नौकरी में शामिल होने से अयोग्य ठहराया जाएगा।

ऐसे करें परीक्षा के परिणाम की जांच :
परिणाम घोषणा के दौरान उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, vyapam.nic.in में परिणाम के बारे में अधिक जानकारी दी जाएगी।
- साइट पर जाने के बाद, महिला पर्यवेक्षक परिणाम की जांच करने के लिए लिंक पता करें।
- उम्मीदवारों को इस लिंक में आवश्यक विवरणों को चुनना और भरना आवश्यक है और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
- मेरिट सूची और कटऑफ के निशान के आधार पर परिणाम तुरंत पर्यवेक्षक (MP VYAPAM Anganwadi Female Supervisor/Mahila Paryavekshak Result)की स्थिति को पूरा करने के इच्छुक इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाई देंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned