scriptAnganwadis closed - 330 children aged 2 to 14 got infected | आंगनबाडिय़ां बंद- 2 से 14 साल के 330 बच्चे हुए संक्रमित | Patrika News

आंगनबाडिय़ां बंद- 2 से 14 साल के 330 बच्चे हुए संक्रमित

स्कूल बंद होने के बाद प्रशासन ने आंगनबाडिय़ों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है।

भोपाल

Published: January 16, 2022 09:23:34 am

भोपाल. संक्रमण दर और बढऩे से जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया है। जिले में 2 से 14 वर्ष के बच्चों के पॉजिटिव होने की संख्या ३३0 पहुंच गई है। स्कूल बंद होने के बाद प्रशासन ने आंगनबाडिय़ों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी योगेंद्र यादव ने बताया कि जिले में संचालित हो रहीं 1872 आंगनबाडिय़ों में से 1261 शहरी सीमा के अंदर हैं। इनमें 0 से 6 वर्ष तक के करीब दो लाख बच्चे पूरक पोषण आहार लेने आते हैं।
aangan.jpg
आंगनबाडिय़ों में अभी तक किसी बच्चे के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट नहीं आई है। लेकिन बढ़ती संक्रमण दर को देखते हुए ये फैसला किया है। आंगनबाड़ी केंद्र कार्यकर्ताओं के लिए खुलेंगे, बच्चों को पहले की व्यवस्था में रेडी टू ईट उपलब्ध कराया जाएगा। शनिवार रात की रिपोर्ट में संक्रमण की दर 15 फीसदी को छू गई है।
इधर राहत ये है कि वैक्सीनेशन का ही असर है कि तीसरी लहर में वायरस उतना असर नहीं दिखा रहा जितना दूसरी में था। इसी का परिणाम है कि होम आइसोलेशन में रह रहे ३852 पॉजिटिव मरीजों में 95 फीसदी तो ऐसे हैं जिनको कोई लक्षण ही नहीं है। वहीं 175 मरीज ऐसे हैं जो अस्पतालों में भर्तीं हैं, इनमें से किसी को न तो ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी न ही किसी प्रकार के इंजेक्शन की। इस बार तो सिटी स्कैन तक की जरूरत महसूस नहीं हो रही।
जानकार बताते हैं कि भारत में कोई भी महामारी हो वह तीसरी लहर में कमजोर हो ही जाती है। इस बार अस्पताल खाली हैं और होम आइसोलेशन भरा हुआ है। डॉक्टर भी मानते हैं कि अब न तो मरीज को ऑक्सीजन की समस्या हो रही है, न पल्स रेट में कोई परेशानी।
दवा किट की डिमांड भी कम
इस बार पॉजिटिव रेट ज्यादा होने के बाद दवा किट की डिमांड भी उतनी नहीं आ रही। अवधपुरी निवासी दौलत राम पॉजिटिव होने के बाद होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। इनके पास दवा की किट पहुंची तो ये कहकर वापस कर दी कि जरूरत नहीं है ले जाओ। ऐसे एक नहीं कई लोग हैं जो दवा लेने से ही मना कर रहे हैं।
सात दिन में खत्म हो रहा आइसोलेशन
इस बार कोविड गाइडलाइन में बदलाव के कारण सात दिन में खुद की होम आइसोलेशन खत्म हो जा रहा है। जिनका सैंपल लिया जाता उनमें से भी नब्बे फीसदी निगेटिव ही निकल रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकामानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.