साध्वी के बाद बीजेपी के इस नेता के बिगड़े बोल, कहा- महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता थे

साध्वी के बाद बीजेपी के इस नेता के बिगड़े बोल, कहा- महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता थे

Pawan Tiwari | Publish: May, 17 2019 02:15:41 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 02:15:42 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

अनिल सौमित्र ने कहा- गांधीजी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता थे

भोपाल. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में बीजेपी नेताओं में लगता है कि विवादित बयान देने की होड़ मची है। भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। विवाद बढ़ने के बाद बीजेपी ने साध्वी के बयान से किनारा कर लिया। उसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने बयान वापस लेते हुए माफी मांग ली।

 

अब मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने विवादित बयान दिए हैं। उन्होंने पहले अपने फेसबुक पर लिखा कि राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के। भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए। कुछ लायक तो कुछ नालायक। इस पोस्ट के बाद ही विवाद बढ़ा तो उन्होंने कई न्यूज चैनलों पर दिए इंटरव्यू में भी इस बात पर अडिग रहे।

Facebook post

 

अनिल सौमित्र ने कहा कि कांग्रेस के लोग बोलते हैं कि प्रधानमंत्री देशद्रोही हैं, ये उनके विचार हैं। हमारा विचार है कि प्रधानमंत्री अपना देशभक्त हैं तो ये हमारा अपना विचार है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकतंत्र यहां जीवित है। प्रधानमंत्री को लोग चोर और देशद्रोही बोलकर खुलेआम घूम रहा है तो ये जमाना क्या इमरजेंसी का नहीं है।

 

सौमित्र ने कहा कि गांधी जी के स्वदेशी मॉडल को भी मैं भी मानता हूं, उनके आर्थिक मॉडल को भी मैं मानता हूं। उन्होंने कहा कि यह विचार मेरे हैं, न कि पार्टी की है। मैं पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर ये बातें नहीं कह रहा हूं। मैं 24 घंटे पार्टी की रीति और नीति में नहीं रहता हूं। ये सभी विचार मेरे हैं।

 

अनिल सौमित्र ने कहा कि राष्ट्र का कोई पिता नहीं होता है, ऋषि-मुनियों ने भी कहा है कि राष्ट्र का मैं पिता नहीं पुत्र हूं। जहां तक पाकिस्तान की बात है तो उसका निर्माण गांधीजी के सामने हुआ है और उनके आर्शीवाद से हुआ है। इसलिए उस संदर्भ में हम कह सकते हैं, वे पाकिस्तान के राष्ट्रपिता हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned