script

अंक ज्योतिष 22 अक्टूबर 2018: आपके लिए कौन सा अंक सोमवार को रहेगा सबसे लाभदायक!

locationभोपालPublished: Oct 21, 2018 08:57:21 pm

ज्योतिषशास्त्र में जिस तरह से राशि का महत्व होता है उसी प्रकार अंकशास्त्र में अंकों का…

Aaj ka rashifal 22 oct. 2018

अंक ज्योतिष 22 अक्टूबर 2018: आपके लिए कौन सा अंक सोमवार को रहेगा सबसे लाभदायक!

भोपाल। ज्योतिष में भविष्य की घटनाओं को जानने की कई विधा मौजूद हैं। एक ओर जहां कुछ लोग राशि या कुंडली से भविष्य गणना करते हैं। वहीं कुछ हाथ की रेखाओं और आपके मूलांक यानि अंक शास्त्र के आधार पर भी आपके भविष्य के बातें आपके सामने रखते हैं।
जानकारों के अनुसार दरअसल हम हमेशा अपना आने वाला कल जानने के लिए आतुर रहते हैं। वहीं इसके साथ ही यह भी जानना चाहते हैं कि हम क्या करें जो हमारे लिए अच्छा हो, इन्हीं सबके लिए ज्योतिष हमें पहले से ही कई बातों का ज्ञान करा देता है।
अंक ज्योतिष के जानकार एसके पाठक के अनुसार ज्योतिषशास्त्र में जिस तरह से राशि का महत्व होता है उसी प्रकार अंकशास्त्र में अंकों का विशेष स्थान होता है। जैसे नाम के अनुसार राशि होती है, वैसे ही हर अंक के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।
मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है, अर्थात जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा, उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है।

जानिये आज यानि 22 अक्टूबर को क्या कहता है आपका मूलांक…
अंक 1- विद्यार्थी आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। वहीं यदि आप पूंजी निवेश करने में इच्छुक हैं तो जमीन के कार्यों में लाभ मिल सकता है। पर निवेश से पहले अच्छे से जांच लें।

अंक 2- वाणी संयत रखें ताकि पारिवारिक विवादों से बचा जा सके। आपकी विचारधारा ही पैतृक संपत्ति के विवादों को निपटाने में सहायक रहेगी।
अंक 3- तबीयत कुछ नासाज रह सकती है। मान-सम्मान में खासी बढ़ोतरी होगी।

अंक 4- कोई भी काम हाथ में लेने से पहले उसे अच्छी तरह से समझ लें। अति आत्मविश्वास भी कई बार घातक सिद्ध होता है।
अंक 5- कार्यशैली में बदलाव जरूरी है। व्यर्थ में पैसे की बर्बादी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

अंक 6- बड़ों का आशीर्वाद और अचानक की गई मदद आपके काफी काम आएगी। भाग्य मजबूत बना रहेगा।
अंक 7- दोस्तों व सहकर्मियों के साथ मिलेगा। कौन आपके पीछे मन में क्या विचार रखता है ये जानना आपके लिए हितकर रहेगा।

अंक 8- खर्चा बढ़ने से कुछ तनाव हो सकता है। सेहत मुलायम रहने से कार्यक्षमता प्रभावित होगी।
अंक 9- सेहत का खास ध्यान रखें। भाग्य से किसी कार्य सफलता मिलेगी।

आज का राशिफल: 22oct.2018

1. मेष राशि : आज के दिन आपको पैसा, पहचान और सफलता सब कुछ मिल सकता है। आपके ऑफिस में कुछ बातें आपको परेशान कर रही हैं। यदि नौकरी छोड़ने को तैयार नहीं हैं तो आपको उनके साथ ही काम करना पड़ेगा। आज आप किसी ऐसी वित्तीय योजना के झांसे में न फंसें।
2. वृषभ राशि : आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी। कोई आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकता है यानि आपकी छवि को बिगाड़ने के लिए षड़यंत्र रचा जा सकता है। अपने धैर्य़ और आत्मिक शक्ति के उपयोग से इस दबाव से बाहर निकलने की कोशिश करें। आज आपको पिछले दिनों जो आर्थिक नुकसान हुआ उसकी भरपाई होगी।
3. मिथुन राशि : आप निरंतर सफलता के लिए प्रयत्नरत्त रहेंगे व मेहनत करते रहेंगे। इससे आपको अपने कैरियर को ऊंचाई पर ले जाने में मदद मिलेगी। किसी अनजान स्रोत से आपको धन की प्राप्ति होगी। यदि आप अपनी सकारात्मक सोच व ऊर्जा का पूर्ण प्रयोग करें तो आपको भविष्य में लाभ जरूर मिलेगा।
4. कर्क राशि : आज आप विषम परिस्थितियों में भी आसानी से काम कर लेने के कारण बहुत आगे बढ़ सकेंगे। वहीं व्यापार में तगड़ा झटका लगने का भय है। इससे बचने की कोशिश करें। एक लक्ष्य बनाएं और उसे पाने का प्रयत्न करें।
5. सिंह राशि : आज आप लगातार अपने कैरियर को आगे बढ़ाने का प्रयास करते रहेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि इसके लिए आप ऑफिस में बहुत ज्यादा काम करना शुरू ना कर दें। आप पर काम का बोझ बहुत बढ़ गया है और आप कुछ थका हुआ सा महसूस करने लगे हैं। आज आपसी मतभेद दूर करने का प्रयास करें।
6. कन्या राशि : आज का दिन आपके व्यापार के लिए लाभदायक है और आपको फायदा होगा। अगर आप शादी संबंधित काम करते हैं तो आपकी किस्मत आपका साथ देगी।

आज आपको अचानक अपने सामाजिक संबंधों से व्यावसायिक लाभ होगा। अपने इस रिश्ते का प्रयोग अपनी छवि बनाने में करें और साथ ही अपने इस व्यायसायिक संबंध को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें।
7. तुला राशि : यदि आज आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आज का दिन कुछ नवीन सोच के साथ निवेश करने व प्रयोग करने का है। यदि लंबे समय के लिये निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन उपयुक्त है। आज गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रियजनों के बीच झगड़ा हो सकता है।
8. वृश्चिक राशि : व्यापारिक प्रोफेशनल्स आसानी से अपने लक्ष्य को पा लेंगे। यह मौका है कि आप अपनी व्यवसायिक क्षमता बढ़ाने के लिए कोई जरूरी कोर्स कर लें। इसके लिए आज किया गया खर्च कल बडे फायदे देगा। जबकि आज आप थोड़े तनाव में भी रहेंगे।
9. धनु राशि : आज आपका करिश्माई व्यक्तित्व अपने चरम पर है और लोग आपसे प्रभावित होंगे। इस समय का उपयोग अपने बॉस को प्रभावित करने के लिए करें और खुद को प्रमोशन की लाइन में सबसे आगे रखने की कोशिश करें।
लेकिन अगर आप व्यवसाय करते हैं तो आज आप पाएंगे कि आप अपने सहकर्मियों और प्रतिस्पर्धियों से आगे निकल गए हैं। किसी भी काम को पूरा करने के लिए सही नीति बनाकर चलने की आपकी क्षमता और योग्यता की बदौलत ही आप अपने लक्ष्य को पा लेंगे।
10. मकर राशि : आज आप सबसे पहले अपने वित्तीय सलाहकार से चर्चा करते हुए भविष्य की योजनाओं पर जोर देंगे। ये एक सही निर्णय होगा जिससे आपको अपने सही कार्य पर लौटने में मदद मिलेगी।
वहीं आज विद्यार्थियों को अपने परीक्षा के प्रदर्शन से संतुष्टि मिलेगी। जअकि आपको अपने व्यावसायिक लक्ष्यों के लिये काम करना चाहिये, जिससे आपके लक्ष्य पूरे होंगे।

11. कुंभ राशि : लोग आपकी ओर देख रहे हैं और उन्हें आप में एक लीडर दिखाई दे रहा है। आपको उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करनी चाहिए।
आज का दिन संपत्ति अथवा शेयर बाजार में निवेश करने के लिये शुभ है। लेकिन निवेश से पहले अपने समस्त अवसरों व विकल्पों को सही तरीके से जांच लें। आप सामाजिक जीवन के हर क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
12. मीन राशि : आज आपको अपने काम पर ध्यान केन्द्रित करना है। ये विश्वास रखें कि आपने सही निर्णय ही लिया है। जबकि चिकित्सा के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने कार्यक्षेत्र से बाहर का काम मिलेगा और उन्हें आश्चर्य मिश्रित आनंद होगा। आप पायेंगे कि दूर विदेश में बैठा कोई आदमी आर्थिक रूप से आपके लिए फायदेमंद साबित हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो