scriptआरक्षित सीटों पर सपाक्स को देंगे समर्थन, शेष सामान्य सीटों पर सिखाएंगे भाजपा को सबक | Announcement of Rajput Karani sena founder | Patrika News

आरक्षित सीटों पर सपाक्स को देंगे समर्थन, शेष सामान्य सीटों पर सिखाएंगे भाजपा को सबक

locationभोपालPublished: Nov 16, 2018 07:47:23 am

Submitted by:

Bharat pandey

राजपूत करणी सेना के संस्थापक का ऐलान

news

Announcement of Rajput Karani sena founder

भोपाल। प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में राजपूत करणी सेना ने प्रदेश की 74 आरक्षित सीटों पर सपाक्स के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है, इसके बाद जो बची हुई सामान्य वर्ग की सीटे हैं, उस भाजपा को सबक सिखाएंगे, यानी भाजपा का विरोध करेंगे। यह ऐलान गुरुवार को भोपाल पहुंचे राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी ने किया। 

उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में जिन आरक्षित वर्ग की सीटों पर सपाक्स ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं, उन्हें हम मुद्दों पर आधारित और वैचारिक रूप से समर्थन करेंगे। राजपूत करणी सेना कोई राजनीतिक दल नहीं है, न ही हमने कोई उम्मीदवार उतारे हैं, लेकिन सितम्बर में हुई सपाक्स की रैली में जो मुद्दे उठे थे, उसके आधार पर हमने आरक्षित सीटों पर सपाक्स को समर्थन देने का निर्णय लिया है। जहां तक भाजपा की बात है, पूरे प्रदेश में हम भाजपा को सबक सिखाएंगे। मप्र में हमारे तकरीबन सात लाख सदस्य सक्रिय हैं।

जब तक अयोध्या में राजमहल नहीं बनेगा दर्शन करने नहीं जाऊंगा
कालवी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने की बात पिछले 25 सालों से देश की जनता सुन रही है, लेकिन इस दिशा में भाजपा ने कोई काम नहीं किया, बल्कि कितने बार चुनाव जीतकर आ गई। मैंने अयोध्या में दर्शन किए हैं और संकल्प लिया है कि जब तक अयोध्या में भगवान राम का राजमहल बनने की व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक मैं दर्शन नहीं करूंगा, इस हठ के लिए मैंने भगवान से माफी भी मांगी है। अब अयोध्या में श्रीराम के राजमहल का निर्माण करणी सेना करेगी। इसके लिए हमने तीन माह पहले आवेदन भी लगाया है, लेकिन अब तक न तो हमारा आवेदन स्वीकार हुआ है और न ही निरस्त हुआ है, प्रगति पर है। कानूनी पाबंदियों का हवाला देकर भाजपा अब तक झुनझुना पकड़ाती रही है। हम सरकार को 11 दिसम्बर से 10 मार्च का समय देंगे, इसके बाद दिल्ली कूच करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो