scriptशिवराज का ऐलान- जनजातीय पुरस्कार शुरू होगा, कलाकारों को 5-5 हजार का प्रोत्साहन भी देंगे… | Announcement of Shivraj - Tribal Award will start, will also give ince | Patrika News

शिवराज का ऐलान- जनजातीय पुरस्कार शुरू होगा, कलाकारों को 5-5 हजार का प्रोत्साहन भी देंगे…

locationभोपालPublished: Nov 16, 2021 10:06:11 pm

————— आदिवासियों संग शिवराज ने खाये छोले-भटूरे————–

Youth asked for proof of CM Shivraj Singh corona vaccine

Youth asked for proof of CM Shivraj Singh corona vaccine


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ऐलान किया कि राष्ट्रीय पद्मश्री पुरस्कार की तर्ज पर मध्य प्रदेश में जनजातीय पुरस्कार स्थापित किया जाएगा। इसमें श्रेष्ठ कलाकारों को पुरस्कार दिया जाएगा। शिवराज ने यह ऐलान मंगलवार को सीएम हाउस पर आदिवासियों को सम्मान स्वरूप दिए गए भोज-स्वल्पाहार के दौरान कही। यहाँ शिवराज ने कहा कि पद्मश्री की तरह मध्यप्रदेश का राजा संग्राम शाह पुरुस्कार स्थापित किया जाएगा, जो जनजातीय समुदाय के नृत्य , संगीत एवं अन्य कलाओ में उत्कृष्ट करने वाले कलाकार को दिया जायेगा। यह पुरूस्कार एक नवंबर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के दिन देंगे । यह पुरस्कार सिर्फ जनजातीय समुदाय के कलाकारों के लिए रहेगा । इसके अलावा सभी 650 जनजातीय कलाकारों को प्रोत्साहन राशि 5-5 हज़ार रुपए दिए जाएंगे। इन कलाकारों ने जनजातीय गौरव दिवस समारोह में अपनी प्रस्तुति दी थी।
————–
शिवराज ने खाये जलेबी और छोले-भटूरे-
शिवराज ने 650 जनजातीय कलाकारों को मंगलवार को सीएम हाउस पर भुज बस वालों पर के लिए बुलाया। इस दौरान जनजातीय वर्ग के लोगों को बिड़ई, कढ़ी, खिचड़ी, छोले-भटूरे और जलेबी खिलाई। सीएम शिवराज ने भी आदिवासियों के साथ यह खाया। शिवराज ने आदिवासियों के साथ उनके अनुभव को लेकर बातचीत भी की।
————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो