scriptअबोध ने दी मुखाग्नि तो आंखें हुईं नम | The funeral of 10-month-old son | Patrika News
भोपाल

अबोध ने दी मुखाग्नि तो आंखें हुईं नम

हिण्डौनसिटी/महुइब्राहिमपुर. कंवर सिंह की चिता को जब उसके 10 माह के अबोध पुत्र मोहित ने मुखाग्नि दी तो सब की आंखें नम हो गईं। मौके पर मौजूद पुलिस के जवान व ग्रामीण अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाए।

भोपालOct 03, 2016 / 05:22 pm

Abhishek ojha

हिण्डौनसिटी/महुइब्राहिमपुर. कंवर सिंह की चिता को जब उसके 10 माह के अबोध पुत्र मोहित ने मुखाग्नि दी तो सब की आंखें नम हो गईं। मौके पर मौजूद पुलिस के जवान व ग्रामीण अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाए। अबोध तो बस लोगों की पथराई आंखों को देखे जा रहा था, उसे यह पता नहीं कि सिर से पिता का साया उठ गया है। जवान के पिता सुगर सिंह का भी श्मशान स्थल पर रो-रोकर बुरा हाल हो गया। 
छुट्टी लेकर परिजनों से मिलने आ रहे कंवर सिंह को क्या पता कि वह घर पहुंच ही नहीं पाएगा। उसका शव जैसे ही गांव पहुंचा तो पत्नी निरमा देवी व बहनें मीरा, हसन व निरतो का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वे बार-बार बेहोश होती रहीं। माता रामरती देवी भी अपने लाड़ले की पार्थिव देह को देख फफकती रही। मौके पर मौजूद महिलाएं उन्हें ढांढ़स बंधाती रहीं, लेकिन उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। 
तीन बहनों में था अकेला भाई

तीन बहनों के बीच अकेला भाई होने से बहनें बार-बार दहाड़ मार कर रोए जा रही थीं। परिजनों ने बताया कि वह एक पखवाड़े पहले ही घर आया था। जवान की मौत होने पर गांव में शोक व्याप्त हो गया। हर किसी की आंखें नम नजर आई। 
पुलिस जुटी पड़ताल में

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस पड़ताल में जुट गई है। महूइब्राहिमपुर चौकी प्रभारी ने बताया कि इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है कि जवान पैदल था या किसी के साथ घटना स्थल तक आया। इसके अलावा किस वाहन ने उसे टक्कर मारी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अन्य पहलुओं की भी गहनता से छानबीन की जाएगी।

Home / Bhopal / अबोध ने दी मुखाग्नि तो आंखें हुईं नम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो