scriptसंजय बारू की नजरों से देखें मनमोहन सिंह की ‘महाभारत’, विवादों के कारण फिल्म की कमाई में होगा इजाफा | anupam kher starrer film the accidental prime minister | Patrika News

संजय बारू की नजरों से देखें मनमोहन सिंह की ‘महाभारत’, विवादों के कारण फिल्म की कमाई में होगा इजाफा

locationभोपालPublished: Jan 11, 2019 11:05:08 am

Submitted by:

shailendra tiwari

संजय बारू की नजरों से देखें मनमोहन सिंह की ‘महाभारत’, विवादों के कारण फिल्म की कमाई में होगा इजाफा

भोपाल. ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विवाद शुरू हो गया था। आज फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि फिल्म को लेकर वो निर्देशक को पत्र लिखेंगे औऱ मध्यप्रदेश में फिल्म के बैन की मांग की जाएगी। इस फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का रोल निभाया है। फिल्म का ट्रेलर जारी होने के बाद महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने नोटिस दिया था कि बिना उसको दिखाए फिल्म को रिलीज नहीं किया जाए। आपको बता दें कि यह फिल्म पत्रकार संजय बारू की किताब ‘The Accidental Prime Minister’ पर आधारित है।
सीएम ने बैन से किया था इंकार
संजय बारू 10 साल तक यूपीए कार्यकाल में प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे थे। वहीं, जब पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह को फिल्म को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने किसी भी तरह से प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया था। वहीं, मध्यप्रदेश में फिल्म के बैन को लेकर मांग उठी थी हालांकि बाद में सीएम कमलनाथ ने फिल्म में बैन से इंकार कर दिया था।
बीजेपी ने ट्वीट किया था ट्रेलर
इस फिल्म के ट्रेलर पर विवाद तब खड़ा हो गया था जब बीजेपी ने इस फिल्म के ट्रेलर के जारिए कांग्रेस पर हमला बोला था। बीजेपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म का ट्रेलर पोस्ट किया था।

संजय के नजर से देंखे मनमोहन सिंह को
फिल्म में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बने हैं तो अक्षय खन्ना ने संजय बारू का रोल निभाया है। दर्शकों को कहना है कि पूरी फिल्म इन्हीं दोनों के ईर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जल्दबाजी में बनाई गई फिल्म लगती है। सरल शब्दों में कहा जाए तो मनमोहन सिंह की जिंदगी की महाभारत को संजय की नजरों से देखने का मौका मिलता है इस फिल्म में।

विवाद के कारण कमाई में हो सकता है इजाफा
फिल्म का नाम विवादों में आने के कारण फिल्म की कमाई में इजाफा हो सकता है। मध्यप्रदेश के कई सिनेमा घरों में फिल्म को देखने के लिए लोग सुबह से ही पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि फिल्म के विवादों में आ जाने का फायदा मिल सकता है। विवादों में आने के बाद दर्शकों के बीच फिल्म को देखने का उत्साह बढ़ा है। ऐसे में फिल्म के कलेक्शन पर भी अच्छा असर देखने को मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो