scriptApplicants caught in double whammy, rent and installment on pm hous | प्रधानमंत्री आवास के खरीदारों पर दोहरी मार, किराया और किश्त में फंसे आवेदक | Patrika News

प्रधानमंत्री आवास के खरीदारों पर दोहरी मार, किराया और किश्त में फंसे आवेदक

फरवरी में होना था लाटरी से आवंटन, बैंक से ऋण लेकर राशि जमा करने वालों की किराएदारी के साथ किश्त भी शुरू, फ्लैट का पता नहीं।

भोपाल

Published: March 19, 2020 05:30:48 pm

भोपाल। प्रधानमंत्री आवास को ट्रांसपोर्ट नगर कोकता में गरीबों के दिए जाने वाले ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स अधिकांश राशि जमाकर करवा ली गई। फरवरी में होने वाली लाटरी सिस्टम से आवंटन की प्रक्रिया आधा मार्च निकलने के बाद भी होती नजर नहीं आ रही है। बताया गया कि 960 आवासों की इस योजना में अभी 80 प्रतिशत ही काम हुआ है और करीब 450 लोगों ने मकान के लिए पैसा भी जमा कर दिया है। लाटरी से आवंटन काम पूरा होने के बाद भी होने का बताया जा रहा है। जिसमें करीब छह माह और लगना है। अपने घर का सपना देखने के लिए मार्च माह से दोहरी मार शुरू हो चुकी है। माच माह से उनकी बैंक ने ऋण पर किश्त लेना शुरू कर दिया है। वह किराया तो पहले से ही जमाकर रहे थे। जो भी आवास तैयार हो गए है। अगर उन्हे पहली फ्लैंटस आवंटित हो जाते तो किराएदारी से वह बच जाते।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 5.25 लाख के फ्लैंटस में पंजीयन राशि 52.500 रुपए के साथ पांच किश्तो में उन्हे पैसा पूरा जमा करना था। अधिकांश हितग्राहियों ने आवंटन न रुक जाएं उसे लेकर नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पहली किश्त तो सभी ने अपने स्तर पर जमा कर दी थी,लेकिन बाकी किश्तों को जमा करने के लिए बैंक से लोन लिया था। बैंक ने ऋण देकर 80 प्रतिशत से अधिक राशि भी जमा कर दी है, लेकिन हितग्राहियों को पजेशन तो दूर फ्लैंटस का नम्बर आवंटित नहीं हुआ है। जिसके चलते हितग्राही वहां जाकर भी नहीं रह सकते है।
इनका कहना
-करीब 450 हितग्राहियों ने आधिकांश राशि फ्लैटस की जमा कर दी है। ये सहीं है कि लाटरी फरवरी में होने का लिखा गया था। मेरा काम लोगों से पैसा जमाकरवाना है। काम तो अभी 80 प्रतिशत वहां का हो चुका है। बताया गया है कि काम पूरा होने के बाद आवंटन होगा। आवंटन व लाटरी व्यवस्था हमारे अधीन नहीं है।
-मोहन शर्मा, कर्मचारी, प्रधानमंत्री आवास
-मैं तो कुछ दिन पहले ही इस जिम्मेदारी को भी देख रहा हूं। कोकता का प्रोजेक्ट अंतिम पड़ाव पर है। ये सहीं है की अभी लाटरी नहीं की गई है,ेलेकिन किसी आवेदक किराएदारी के साथ किश्त शुरू होने लगी है और अन्य कोई समस्या आ रही है तो मुझसे आकर वह मिल सकती है। उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।
-एआर पवार, प्रजोक्ट इंचार्ज, प्रधानमंत्री आवास योजना
-मामला कोकता ट्रांसपोर्ट नगर प्रोजेक्ट का है। फरबरी में होना था लाटरी से चयन, बैंक से ऋण लेकर उपभोक्ता कर चुके है पैसा जमा। अब किराए के मकान और बैंक की किश्त तो दोहरी मार शुरू गई आवेदकों पर।

pm awas bhopal
pm awas bhopal

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भारत-पाक सीमा पर BSF ने पकड़ा बांग्लादेशी नागरिक, पाकिस्तान जाने की कर रहा था कोशिशSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.