scriptबीयू विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए जारी किया गया नोटिफिकेशन, ये है आखिरी तारीख | Application for admission to Barkatullah University started | Patrika News

बीयू विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए जारी किया गया नोटिफिकेशन, ये है आखिरी तारीख

locationभोपालPublished: Aug 03, 2020 12:02:45 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

यहां देखिए आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स….

photo6141219324342413991.jpg

admission

भोपाल। राजधानी भोपाल में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) ( Barkatullah University) ने सत्र 2020-21 के विभिन्न कोर्सों में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बता दें कि दो भी छात्र अलग-अलग कोर्सों के लिए आवेदन करना चाहते है वे 30 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक संचालित विभिन्न कोर्सों की 1300 सीटों पर प्रवेश के लिए जगह हैं। सभी कोर्सों और रजिस्ट्रेशन की पूरी जानकारी विश्वविद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट पर दी गई है।

दिया जाएगा प्रोविजनल एडमिशन

बता दें कि लंबे समय से चल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए नोटिफिकेशन में इस बात की जानकारी दी गई है कि अभी तक यूजी अंतिम वर्ष की परीक्षा नही होने से रिजल्ट नहीं जारी किया गया है। जिसके चलते सभी छात्रों को सत्र 2020-21 के लिए पारास्नातक (PG) कोर्सों में प्रोविजनल एडमिशन दिया जाएगा। इसमें यूजी प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के अंकों का प्रतिशत निकालकर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।

वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण को देखते हुए एडमिशन के लिए छात्रों को अभी डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए यूनिवर्सिटी नहीं जाना होगा। विश्वविद्यालय में क्लास शुरु होने के बाद ही स्टूडेंट्स अपने डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन करा सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो