सीएम ने किया डा. सचिन नायक का जिक्र, इन्होंने कार को ही बना लिया था अपना घर

बीवी-बच्चे तक नहीं पहुंचे कोरोना, इसलिए कार को ही डॉक्टर ने बना लिया घर

By: Manish Gite

Updated: 01 Jul 2020, 03:26 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को किल कोरोना अभियान की शुरुआत की। आज डाक्टर्स डे के मौके पर उन्होंने डाक्टरों के समर्पण का जिक्र किया। उन्होंने अपने संबोधन में भोपाल के जयप्रकाश नारायण अस्पताल के डा. सचिन नायक को हीरो बताया। उन्होंने ऐसे डाक्टरों के सराहना की, जिन्होंने कोरोना काल में अपनी कार को ही अपना घर बना लिया था और दिन रात कोरोना पेशेंट की मदद में जुटे रहे।

 

बुधवार को कोरोना कैंपेन की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से डॉक्टर-डे पर डॉक्टरों को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं ऐसे योद्धाओं को प्रणाम करता हूं जिन्होंने मरीजों की जान बचाने के लिए घर नहीं जाकर गाड़ी में घर बनाने से भी गुरेज नहीं किया और 15 दिन तक अपने बच्चे की सूरत भी नहीं देखी, लेकिन अपने फर्ज में डंटे रहे।

 

कौन है डा. सचिन जिसका जिक्र सीएम ने किया
यह है कोरोना संक्रमण से लड़ने वाले कोरोना योद्धा डा. सचिन नायक। भोपाल के जेपी अस्पताल में पदस्थ हैं। अस्पताल में मरीजों का इलाज करते हुए खुद को और अपने परिवार को बचाने के लिए उन्होंने अपनी कार को ही अपना घर बना लिया था। कार में ही लेपटाप रखकर और किताबे रखकर पढ़ाई भी करते रहे। साथ ही वहीं खाना भी खाते रहे।

डॉ. सचिन नायक ने अपनी पत्नी और बच्चे की खातिर खुद को अपने से दूर कर लिया था। वे कार में ही रहने लगे थे। जब सभी लोग कामकाज के बाद अपने घर जाकर आराम करते है, तब डा. सचिन नायक कार में ही आराम करते थे। जब भी बच्चे और पत्नी की याद आती है तो वीडियो कॉल करके उनको देख लेते। बाकी समय में किताबें पढ़ते हैं और लेपटॉप पर अध्ययन करते देखे जा सकते हैं।

 

शाजापुर जिले के एक गांव के रहने वाले डाक्टर सचिन नायक ने पत्रिका से बातचीत में कहा था कि इस संक्रमण से बचने के लिए जो मेरे वश में था, वो मैंने किया और प्रशासन के जो वश में हो वे कर रहा है। जब भी अस्पताल से समय मिलता है वे उसमें आराम करने पहुंच जाते हैं। वे बताते हैं कि अस्पताल में उन्हें भी कोरोना का खतरा रहता है, इसलिए अपने घर पत्नी और बच्चे तक इस महामारी का वायरल नहीं पहुंच जाए, इसलिए वे अस्पताल से छूटकर सीधे अपनी कार तक पहुंच जाते हैं। अब कार ही उनका दूसरा घर है। वे कई दिनों तक अपनी छोटी-सी कार में ही रहते हैं वहीं सोते भी थे।

 

देखें वीडियोः https://www.youtube.com/watch?v=6j0MFgKJ8N8&feature=emb_logo

 

वायरल तस्वीर से आए सुर्खियों में
डॉ. सचिन नायक अपनी कार में बैठकर लैपटॉप पर काम कर रहे थे। जब लोगों की नजर उन पर पड़ी तो देखते ही देखते उनकी तस्वीरें भी वायरल हो गई थी।


तस्वीरों को मुख्यमंत्री ने भी किया सलाम
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डाक्टर सचिन नायक की फोटो ट्वीट पर शेयर की थी। उन्होंने लिखा था कि यदि आप जैसे #COVID19 के विरुद्ध युद्ध लड़ रहे योद्धाओं का मैं और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश अभिनन्दन करता है। इसी संकल्प के साथ हम सब निरंतर आगे बढ़ें, तो यह महायुद्ध और जल्द जीत सकेंगे। सचिन जी, आपके जज्बे को सलाम!



Corona ke karmvir
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned