script

army information leaked : वीजा एजेंट सेना की जानकारी करता था लीक, एटीएस करेगी पूछताछ

locationभोपालPublished: Jul 30, 2019 07:33:21 am

अदालत ने एजेंट को रिमांड पर एटीएस को सौंपने के दिए आदेश

crime

पारदी गैंग के छह सदस्यों को भेजा जेल, दो का बढ़ा रिमांड, डेढ़ दर्जन वारदातें स्वीकारी

भोपाल। महू स्थित सेना Army के मुख्यालय से गुप्त जानकारी information leaked विदेश भेजने के मामले में अदालत ने चांदनी महल दिल्ली के वीजा एजेंट मोहम्मद परवेज को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर एटीएस को सौंपा है। मोहम्मद परवेज दिल्ली जेल में बंद था। अदालत से जारी प्रोडक्सन वारंट के पालन में परवेज को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जिला अदालत district court में पेश किया।

 

एटीएस ने परवेज की औपचारिक गिरफ्तारी कर पूछताछ के लिए रिमांड पर सौपने की मांग की, इसे अदालत ने मंजूर कर लिया। सेना मुख्यालय में पदस्थ लांस नायक अभिनास कुमार ने जिस मोबाइल पर सेना की गुप्त जानकारी भेजी थी, उस सिम को वीजा एजेंट मोहम्मद परवेज ने दूसरे के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ली थी।

पूछताछ करनी होनी है
एनआईए के एक अन्य मामले में इदरीश दिल्ली जेल में बन्द था। सुनवाई के दौरान एटीएस की ओर से बताया गया है कि इदरीश से मामले में महत्वपूर्ण पूछताछ की जाना है। सेना के लांसनायक से जानकारी लेकर कहां भेजी गई है इस संबंध में पूछताछ करनी है।


रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमेन पुरोहित को राहत
भोपाल रेड क्रॉस सोसायटी, मप्र शाखा के चेयरमेन को लेकर लंबे समय से चल रहे विवाद पर सोमवार को विराम लग गया। इस पद से आशुतोष पुरोहित को हटाकर मोहित शुक्ला को चेयरमेन का काम सौंप दिया गया था। इसके खिलाफ आशुतोष ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर सोमवार को फैसला सुनाया गया।


नहीं हटाया जा सकता
हाईकोर्ट ने चेयरमेन आशुतोष रसिक बिहारी पुरोहित को राहत दी है। जस्टिस संजय द्विवेदी की सिंगल बेंच ने पुरोहित को चेयरमेन के पद से हटाने का आदेश निरस्त कर दिया। कोर्ट ने कहा कि किसी भी पद पर चयनित व्यक्ति को बिना विहित प्रक्रिया को अपनाए नहीं हटाया जा सकता। कोर्ट ने पुरोहित की उस याचिका को मंजूर कर लिया, जिसमें उन्हें 8 मार्च को चेयरमेन पद से हटाए जाने को चुनौती दी थी।

 


आदेश लेकर पहुंचे तो लगवाए ताले
आशुतोष ने पत्रिका को बताया कि सोमवार को जब वे हाई कोर्ट का आदेश लेकर सोसायटी दफ्तर पहुंचे तो वहां प्रबंधन ने ताले लगवा दिए। मौके पर कांग्रेस नेता मुकेश नाइक भी पहुंच गए और मोहित शुक्ला को खरी-खरी सुनाई। बताया जा रहा है कि आज जिला प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में ताले खुलवाए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो