script संतनगर में एप्रोज रोड, आवासीय कॉलोनियों में छाया अंधेरा | Around the road in Santnagar, there is darkness in the tower | Patrika News

संतनगर में एप्रोज रोड, आवासीय कॉलोनियों में छाया अंधेरा

locationभोपालPublished: Dec 09, 2023 08:18:14 pm

नगर निगम ने मार्च से नहीं भरा स्ट्रीट लाइट का बिल, बिजली कंपनी ने काटे कनेक्शन

संतनगर में एप्रोज रोड, आवासीय कॉलोनियों में छाया अंधेरा
संतनगर में एप्रोज रोड, आवासीय कॉलोनियों में छाया अंधेरा
संतनगर/भोपाल. नगर निगम द्वारा बिजली का बिल न भरने से हिरदाराम जोन एक के कई रहवासी इलाके और एप्रोज रोड राज में अंधेरे में डूब जाते हैं। निगम को करीब एक करोड़ विद्युत वितरण कंपनी को चुकाने हैं। रहवासियों का सवाल है, कर वसूली के कुर्की करने वाला निगम बिजली का बिल क्यों नहीं चुका रहा है? जबकि पानी, बिजली और साफ सफाई के एवज में निगम संपत्ति कर की वसूलने में कोई कसर नहीं छोड़ता है।
राजस्व वसूली को लेकर नगर निगम की चिंता जग जाहिर हैं। नोटिस, कुर्की, कनेक्शन काटने जैसी कार्रवाई करता। वहीं नगर निगम मप्र विद्युत वितरण कंपनी का स्ट्रीट लाइट का बकाया नहीं चुका रहा है, जिसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। वसूली के बिजली कंपनी ने कनेक्शन काट दिए है, जिससे एप्रोच मार्गो व आवासीय कॉलोनियो में लगी स्ट्रीट लाइटों बंद पड़ी हैं।
कई महीनों से भरा बिल
बिजली वितरण कंपनी से मिली जानकारी अनुसार निगम को जोन का एक करोड़ से अधिक राशि का स्ट्रीट लाइट का बिल भरना है। निगम ने मार्च 2023 से भुगतान नहीं किया है। इसके चलते कंपनी के आला अफसरों के निर्देश पर सप्लाई बंद की गई है।
बैरागढ क्षेत्र में रही बिजली कटौती
शनिवार को 11 केवी हलालपुर फीडर मेंटेनेंस कार्य एवं अन्य आवश्यक कार्य होने के चलते सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक उपनगर के कई क्षेत्रों की बिजली बंद रखी गई। बिजली के बंद होने से कई तरीके की परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ा। संत नगर के बस स्टैंड, टी वार्ड, सैनिक कॉलोनी, पुलिस थाना, ओम नगर, हलालपुर बस स्टैंड, आदि कालोनी की सप्लाई बंद रही।
एक्सीडेंट होते हैं
एप्रोज रोड और आवासीय कॉलोनियों में रात को अंधेरा छाने से अपराधिक गतिविधियों का डर बना रहता है। अंधेरे की वजह से एक्सीडेंट भी होते हैं। लोगों का कहना है कि जब निगम अपनी वसूली में कसर नहीं करता तो बिजली कंपनी का बिल न भरकर समस्या क्यों पैदा कर रहा है।
कहां-कहां छाया रहता है अंधेरा
संत नगर के वन ट्रिल्स क्षेत्र सहित कई कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट बंद कर दी गई है वन ट्रेस संत नगर का पास इलाका माना जाता है। स्ट्रीट लाइटों के साथ-सा द पानी का भी बकाया निगम को चुकाना है लेकिन मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने पानी सप्लाई प्रभावित न हो जन जीवन सामान्य रूप से चला रहे इसके लिए उन विद्युत सप्लाई को काटा नहीं गया है।
नगर निगम के ऊपर लगभग एक करोड रुपए बकाया होने के चलते कई क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट बंद की गई है उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद ऐसा किया गया है अगले जो आदेश मिलेंगे उनका पालन किया जाएगा नवनीत श्रीवास्तव ए बैरागढ़ जोन

ट्रेंडिंग वीडियो