एमपी में चुनाव लड़ने की तैयारी में ओवैसी की पार्टी, मुस्लिम बाहुल्य जिलों की सीटों पर नजर

सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव लड़ने की तैयारियां करने में जुटी है..

By: Shailendra Sharma

Published: 24 Dec 2020, 07:37 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों पर आम आदमी पार्टी के साथ ही सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM की भी नजरें हैं। ओवैसी की पार्टी भी मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटी हुई है और हैदराबाद नगर निगम के वरिष्ठ पार्षद सैयद मिन्हाजुद्दीन को इसके लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

मुस्लिम बाहुल्य जिलों की सीटों पर AIMIM की नजर
ओवैसी की पार्टी AIMIM की नजरें मध्यप्रदेश के मुस्लिम बाहुल्य जिलों की सीटों पर है और वो इन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। निकाय चुनाव से पहले AIMIM इन सीटों का सर्वे भी करा रही है जिसका काम जल्द शुरु होगा। ओवैसी की AIMIM के मध्यप्रदेश ईकाई के कार्यकारी अध्यक्ष नईम अंसारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि पार्टी निकाय चुनावों में संभावनाएं तलाश रही है और इसके लिए सर्वे कराने की भी तैयारी पार्टी की तरफ से की गई है। जल्द ही हैदराबाद से पार्टी के पदाधिकारी इस सिलसिले में मध्यप्रदेश आ सकते हैं। अंसारी ने ये भी बताया कि अगर सर्वे की रिपोर्ट पार्टी के पक्ष में नजर आई तो पार्टी उन सीटों पर पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की रजामंदी के बाद उम्मीदवार उतार सकती है। वहीं अगर उन सीटों की बात की जाए जिन पर ओवैसी की पार्टी की नजर है तो इनमें इंदौर, भोपाल, उज्जैन, खंडवा, सागर, बुरहानपुर, खरगोन, रतलाम, जावरा, जबलपुर, बालाघाट और मंदसौर जिलों के नाम सामने आ रहे हैं। यहीं पर पार्टी की तरफ से पहले सर्वे कराए जाने की खबरें हैं।

 

आम आदमी पार्टी भी निकाय चुनाव लड़ने को तैयार
बता दें कि मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी चुनावों में आम आदमी पार्टी भी निगाहें टिकाए हुए हैं और खबरें हैं कि निकाय चुनाव के दौरान कई निकायों में आप अपने उम्मीदवार उतार सकती है। आम आदमी पार्टी और ओवैसी की पार्टी अगर मध्यप्रदेश के निकाय चुनावों में एंट्री लेती हैं तो इसका फायदा बीजेपी और कांग्रेस किस पार्टी को होगा ये तो वक्त के साथ ही पता चल पाएगा।

 

देखें वीडियो- कोरोना काल में लोगों ने किए कई जतन

BJP
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned