scriptBREAKING: मौत से पहले ASI भिलाला बताई थी ये खास बात – Video | asi amriltlal bhilala died here is his last words before his death | Patrika News

BREAKING: मौत से पहले ASI भिलाला बताई थी ये खास बात – Video

locationभोपालPublished: Jun 28, 2018 08:57:19 pm

चेकिंग के दौरान तेज रफ्तार कार का शिकार बने ASI की मौत, पत्रिका के सामने भिलाला ने ये किया था खुलासा…

accident

BREAKING: ASI भिलाला के मौत से ठीक पहले ये थे अंतिम शब्द!

भोपाल@नीलेंद्र पटेल की रिपोर्ट…

चेकिंग के दौरान तेज रफ्तार कार का शिकार बने पुलिस के एएसआई अमृतलाल भिलाला की इलाज के दौरान मौत हो गई। उनका अरेरा कॉलोनी के नर्मदा ट्रामा सेंटर में पिछले 12 दिन से उपचार चल रहा था। बताया गया कि गुरुवार शाम करीब पांच बजे उनकी अचानक तबियत बिगड़ी। इसके थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई।
मौत की वजह शरीर में इंफ्केशन बढऩा सामने आया है। शुक्रवार को भिलाला का पार्थिव शरीर पुलिस लाइन में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और राजकीय सम्मान के साथ उनकी अन्येष्टि की जाएगी।
ये रहे भिलाला के आखिरी शब्द…
घटना के बाद उनकी हालत को पहले ही डॉक्टर्स चिंताजनक बता चुके थे। फिर भी लगातार दस दिनों तक यह बहादुर सिपाही मौत से जंग लड़ता रहा लेकिन आखिरकार उसके सामने हार गया। इसी बीच बुधवार को एएसआइ भिलाला ने पत्रिका रिपोर्टर से बातचीत के दौरान कुछ खास बातें कहीं…
भिलाला के आखिरी शब्द: नियमों को लेकर नहीं बरती सख्ती तो होते रहेंगे ऐसे हादसे।
उनका कहना था कि आरोपियों ने पूरी सुनियोजित तरीके से मुझे घसीटा था। उन्हें कार में मेरे फंसे होने की जानकारी थी।
बावजूद वे कार भगाते रहे। मेरा पूरा शरीर छिल गया था। ऐसा दुस्साहस करने वालों के खिलाफ सरकार को सख्ती बरतनी होगी। आरोपियों को सख्त सजा मिले। जिससे कि एक संदेशा जाए। यदि सख्ती नहीं हुई तो ऐसे हादसे होते रहेंगे।
16 जून को ड्यूटी के दौरान कार ने घसीटा था
भोपाल के निशातपुरा स्थित बेस्ट प्राइज के सामने अस्सी फीट रोड पर लगी पुलिस टीम में जसंवत चंदेल, द्वारका परमार और एएसआई अमृतलाल भिलाला रात में तैनात थे।
checking
तभी एक तेज रफ्तार कार क्रमांक एमपी 04 सीपी 4360 आई। एसआई ने हाथ देकर कार को रोकने के लिए इशारा दिया। लेकिन, कार चालक ने गाड़ी आगे बढ़ाकर एसआई को सामने से टक्कर मार दी।
car hit police man
टक्कर लगने पर एसआई कार की बोनट पर आ गिरे, तब भी चालक ने कार नहीं रोकी और वह तेज रफ्तार से कार आगे दौड़ा दी। एएसआइ 700 मीटर तक घसीटते गए। ब्रेकर में कार उछलने से वह अलग हुए।
car accident
गंभीर हालत में उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने नारियलखेड़ा निवासी बीकॉम छात्र 21 वर्षीय मयंक आर्य, दानिश कुंज निवासी 19 वर्षीय मोहन सिंगरौली, देवकी नगर निवासी अभिषेक सिंगरौली को गिरफ्तार किया था।
सीएम भी आ चुके थे देखने…
पांच दिन पहले सीएम भी उन्हें देखने पहुंचे थे और उनके परिवार से बात कर अधिकारियों को एएसआई भिलाला के बेहतर इलाज के निर्देश दिए थे।

मौत की खबर लगते ही पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ पड़ी। आइजी जयदीप प्रसाद समेत तमाम वरिष्ष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचकर भिलाला के परिवार को ढाढ़स बंधाया। इधर, पुलिस तीनों आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर ली है।
आखिरी समय में बच्चों से ये बोले…
मौत से पहले अमृत लाल भिलाला ने बच्चों से कहा था सही होने के बाद रेटिरमेंट ले लूंगा। भिलाला के तीन लड़के और एक लड़की है।

परिवार को मिलेगा सहायता…
– 62 साल की उम्र तक मिलेगी पूरी सैलरी।
– 5 लाख रुपए डीजी की ओर से दिए जाएंगे।
– सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
मौत के ये रहे खास कारण…
इन्फेक्शन बढऩे से हो गई मौत।
23 हजार से गिरकर 17 हजार हो गए थे प्लेटलेट्स।

ये बोले आरोपी…
वहीं दूसरी ओर घटना के बाद पकड़ने जाने पर आरोपियों का कहना था कि घटना के समय मयंक आर्य कार ड्राइव कर रहा था। वह पीपुल्स मॉल से फिल्म देखकर लौट रहे थे। जैसे ही वह अस्सी फीट पर पहुंचे तो पुलिस चेकिंग कर रही थी। उससे बचने के लिए वहां से तेजी से कार निकाली, जिसके सामने एएसआई अमृतलाल भिलाला आ गए जिससे वे डर गए और कार को भगाकर ले गए। जहां रास्ते में कमलादेवी स्कूल के पास ब्रेकर में कार उछली और एएसआई के ऊपर से कार निकल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो