scriptAsking the experts to open the school or not | सरकार ने विशेषज्ञों से पूछा: अब स्कूल खोलें या नहीं, उनकी राय पर ही होगा फैसला | Patrika News

सरकार ने विशेषज्ञों से पूछा: अब स्कूल खोलें या नहीं, उनकी राय पर ही होगा फैसला

सरकार ने मांगी राय, विशेषज्ञों और केंद्र से पूछकर ही सरकार करेगी फैसला

भोपाल

Published: January 29, 2022 12:35:13 pm

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण थमने लगा है. स्कूल खोले जाएं या नहीं, इसपर केंद्र सरकार से पूछकर फैसला होगा. स्कूल खोलने के मामले में केंद्र सरकार से राय लेने के साथ ही विशेषज्ञों से भी जानकारी ली जाएगी. उनकी राय के बाद ही उचित कदम उठाए जाएंगे.

school-open.png

सीएम ने कहा कि हालांकि अभी कोरेाना के बारे में बेपरवाह नहीं होना चाहिए. लेकिन मेरी राय में कोरोना का पीक चला गया है. केस कम हो रहे हैं. 30 जनवरी व 31 जनवरी को समीक्षा के बाद निर्णय लेंगे. सीएम ने दावा किया कि व्यापक टीकाकरण के कारण इस बार प्रदेश में कोरोना की मारक क्षमता नहीं रही है.

आंख खोलते आंकड़े: अस्पताल में भर्ती मरीजों में 275 आईसीयू-एचडीयू में , 692 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

प्रदेश में 97 प्रतिशत लोगों को पहला डोज और 93 प्रतिशत लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है. 73 प्रतिशत किशोरों और बच्चों को वेक्सीन लगाई जा चुकी है. इधर प्रदेश में बीते 24 घंटों में 11 हजार से अधिक संक्रमित स्वस्थ हो गए हैं. इस बीच 7763 नए संक्रमित मिले हैं. इनमें भोपाल में 1857, इंदौर में 1498 मरीज सामने आए हैं. संक्रमण दर घटकर 10.8 प्रतिशत पर आ गई है.

ऑफलाइन ही होंगे बोर्ड एग्जाम पर आगे बढ़ेगी डेट, जल्द घोषित होगा परीक्षा का नया टाइमटेबिल

exam_2.jpg

तीसरी लहर में इन अंगों पर पड़ रहा सबसे बुरा प्रभाव, वेंटिलेटर से बचा रहे जान

इससे पहले सीएम शिवराज ने ये भी कहा था कि कोरोना के केस यदि कम होना शुरू हो गए तो फिर से स्कूल खुलने और दोबारा ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कराने की व्यवस्था कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए हम फैसला लेंगे। गौरतलब है कि 31 जनवरी के बाद स्कूल खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है.

साढ़े तीन लाख लोगों को सरकार ने दिए 875 करोड़ रुपये, आप भी चेक कर लीजिए अपना बैंक खाता

स्कूल खोले जाने के मामले में गुरुवार को सरकार के प्रवक्ता व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार आमने-सामने आ गए थे। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी की स्थिति में 1 फरवरी से स्कूल खोलना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि MP बोर्ड की परीक्षाएं भी आगे बढ़ाई जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें :संक्रमण के पहले ही मिल जाते हैं ये संकेत, दिखते ही सतर्क हो जाएं तो नहीं होगा कोरोना
मंत्री परमार ने कहा था कि फरवरी के पहले सप्ताह में समीक्षा करेंगे। उसके बाद ही स्कूल खुलने और बंद रखने पर निर्णय लिया जाएगा। यह कोरोना के असर को देखते हुए तय किया जाएगा। वहीं बाद में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि स्कूल खोलने का निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही लेंगे। इन मंत्रियों के टकराव के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान आया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

BJP National Executive Office Bearers Meeting: कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम ने PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.