script

election 2018: कांग्रेस की पहली सूची में 110 प्रत्याशियों के नाम,कभी भी हो सकती है घोषणा

locationभोपालPublished: Oct 11, 2018 05:46:20 pm

Submitted by:

Manish Gite

election 2018: कांग्रेस की पहली सूची में 110 प्रत्याशियों के नाम,कभी भी हो सकती है घोषणा

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार कर ली है। इस लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम शामिल है। माना जा रहा है कि अब यह लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार कर ली है। भाजपा अब तक अपने उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है न ही उस पर अब तक कोई फैसला लिया जा सका है। कांग्रेस ने पहले बाजी मारते हुए 110 उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है। जिसकी घोषणा नवरात्री में कभी भी हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में तीन दिन तक चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 110 सीटों पर विचार कर नाम तय कर लिए गए हैं। सूत्रों की माने तो कांग्रेस के मध्यप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और राज्य के प्रदेश के सभी दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में प्रत्याशियों के नाम तय किए गए, इसलिए इनमें विवाद की संभावनाएं नहीं हैं।

यह भी है खास
-स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन नामों को फायनल किया है, उनकी लिस्ट ससेंट्रल इलेक्शन कमेटी (cec) को भेज दी है।

-पहली सूची की घोषणा राहुल गांधी के ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे के बाद भी हो सकता है। राहुल गांधी का दौरा 15 और 16 अक्टूबर को है।
-कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने जिन मौजूदा विधायकों के नाम तय किए हैं वे भी इसी लिस्ट में शामिल है। यह लिस्ट पहली बार सिंगल नामों के साथ जारी की जाएगी।

-यह भी बात सामने आ रही है कि 2013 के चुनाव में जो प्रत्याशी तीन हजार से कम वोटों से हारे थे उन्हें भी दोबारा टिकट दिए जाने पर सहमति बनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो