scriptश्रेष्ठ मंत्री, विधायक को पुरुस्कृत करेगी विधानसभा, पुरस्कार नियमों में भी होगा बदलाव | Assembly will reward the best minister | Patrika News

श्रेष्ठ मंत्री, विधायक को पुरुस्कृत करेगी विधानसभा, पुरस्कार नियमों में भी होगा बदलाव

locationभोपालPublished: Jul 27, 2021 11:53:06 pm

पुरस्कार नियमों में भी बदलाव होगा। मीडिया के लिए अभी तक सिर्फ प्रिंट मीडिया शामिल था, अब इसमें इलेक्ट्रॉनिक मीडिया भी शामिल किया जा रहा है

श्रेष्ठ मंत्री, विधायक को पुरुस्कृत करेगी विधानसभा, पुरस्कार नियमों में भी होगा बदलाव

श्रेष्ठ मंत्री, विधायक को पुरुस्कृत करेगी विधानसभा, पुरस्कार नियमों में भी होगा बदलाव

भोपाल। विधानसभा अब श्रेष्ठ मंत्री, श्रेष्ठ विधायक सहित श्रेष्ठ अधिकारी, कर्मचारियों को पुरस्कृत करेगी। साथ ही श्रेष्ठ पत्रकारों का भी चयन होगा। इसके लिए नियमों में भी संशोधन होगा। पुरस्कार नियमों में भी बदलाव होगा। मीडिया के लिए अभी तक सिर्फ प्रिंट मीडिया शामिल था, अब इसमें इलेक्ट्रॉनिक मीडिया भी शामिल किया जा रहा है। मालूम हो वर्ष 2008 से विधानसभा में यह पुरस्कार बंद हैं। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई नियम समिति की बैठक में इस पर विचार हुआ। साथ ही पिछड़ा वर्ग के लिए सदन की अलग से समिति बनाए जाने का भी निर्णय लिया गया। वर्तमान में अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्गों के कल्याण के लिए समिति है। अब पिछड़ा वर्ग के लिए अलग समिति होगी।
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अध्यक्षता में हुई बैठक में समिति सदस्य पारस जैन, रामेश्वर शर्मा, विजयलक्ष्मी साधो, हर्ष यादव, गोपीलाल जाटव, राकेश मावई सहित विधानसभा के अधिकारी मौजूद थे।

स्पीकर का स्वागत किया कर्मचारियों ने –
विधानसभा कर्मचारियों के 44 कर्मचारियों को पारी बाहर शासकीय आवंटन किए जाने पर कर्मचारियों ने मंगलवार को स्पीकर गिरीश गौतम का स्वागत किया। लम्बे समय बाद कर्मचारियों को शासकीय आवास आवंटित होने पर अधिक खुशी दिखी। इस मौके पर स्पीकर ने मुख्यमंत्री का भी धन्यवाद दिया क्योंकि सीएम के सहयोग से ही संभव हो सका है। स्पीकर ने पारी बाहर आवास आवंटन के लिए सीएम से आग्रह किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो