फाइव स्टार होटलों जैसा बंगला, XUV कार से महंगा पालतू कुत्ता

lokayukta raid-घरों का इंटीरियर फाइव स्टार होटलों से कम नहीं था। उसने बंगले में जो कुत्ता पाला है उसकी कीमत किसी लग्जरी कार से कम नहीं थी।


भोपाल। मध्यप्रदेश की लोकायुक्त पुलिस ( lokayukta police ) ने आबकारी विभाग के जिस अफसर के ठिकानों पर छापे मारे, वो बेहद लग्जरी लाइफ ( luxury lifestyle ) जीने का शौकीन था। जब लोकायुक्त पुलिस ने उनके ठिकानों पर दबिश दी तो अंदर का नजारा देख वे भी हैरान हो गए थे। भ्रष्ट अफसर के सभी बंगले और फार्म हाउस पर ऐशोआराम के सारे इंतजाम थे। इंटीरियर फाइव स्टार होटलों से कम नहीं था। बंगले में जो कुत्ता पल रहा था उसकी कीमत भी किसी लग्जरी कार से कम नहीं थी। डूडल प्रजाति के इस कुत्ते की कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है। यह भी बताया जाता है कि इस कुत्ते के खर्च पर हर माह 40 से पचास हजार रुपए का खर्च होता है। आबकारी विभाग के आलोक कुमार खरे के बारे में बताया जा रहा है कि वे उस समय नजर में आने लगे थे, जब इंदौर के अपने दफ्तर में बैठने की कुर्सी विदेश से मंगाई थी।

गौरतलब है कि मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे के छतरपुर, रायसेन, भोपाल और इंदौर के ठिकानों समेत कई संपत्तियों पर छापेमारी की थी।

 

11.png

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में लोकायुक्त की विशेष पुलिस स्थापना की पांच टीमों ने मंगलवार को इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के पांच ठिकानों पर छापेमारी की, जिसमें सौ करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। बताया जाता है कि इस अफसर के पास सौ एकड़ जमीन, महलों जैसे फार्म हाउस समेत सवा किलो सोना भी मिला है। यह अफसर ऐशो-आराम समेत महंगी चीजों का शौकीन था। इसने अपने घर में डूडल प्रजाति का जो कुत्ता पाल रखा था उसकी कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है। इस कुत्ते की खासियत भी यह है कि यह कई देशों में काफी लोकप्रिय है और इसकी प्रजाति के नाम पर इंटरनेशनल डूडल डॉग डे ( International Doodle Dog Day ) धूम-धाम से मनाया जाता है।

खरे के बारे में बताया जाता है कि जब वे आफिस के लिए घर से निकलने वाले होते थे तो 20 मिनट पहले उनकी कार के ऐसे चालू करवा दिए जाते थे।

 

01_4.png15.png

बंगले का फाइव स्टार होटलो जैसा नजारा
आलोक कुमार खरे के जितने भी बंगले और फार्म हाउस मिले हैं उनमें ऐशो आराम की सभी चीजें थीं। इससे पता चलता है कि वो लग्जरी लाइफ का शौकीन है। उसके सभी बंगले और फार्म हाउस का इंटीरियर किसी फाइव स्टार होटलों से कम नहीं है। भोपाल के गोल्डन सिटी स्थित बंगले के ग्राउंड फ्लोर से करीब एक करोड़ रुपए कीमत के 221 बेशकीमती आइटम मिले हैं।


दो माह से चल रही थी खोजबीन
लोकायुक्त को दो माह पहले इस अफसर के काले कारनामों की सूचना मिली थी। तभी से अफसरों की टीम उन पर नजर रख रही थी।

 

12.png

विदेश से मंगाई थी कुर्सी
बताया जाता है कि इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त उस समय चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने अपने बैठने के लिए खास कुर्सी विदेश से मंगवाई थी। तभी से वे नजर में आ गए थे।

14.png

मिली इतनी दौलत
-भोपाल के चूनाभट्टी में 32 सौ वर्ग फीट का प्लाट। कुसुम गृह निर्माण सहकारी समिति में 1800 वर्ग फीट का प्लाट। दानिश कुंड और बावड़िया कलां में प्लाट, रामेश्वरम बाग मुगालिया में पत्नी के नाम प्लाट।
-ग्राम तारा सेवनिया में 17.41 एकड़ कृषि भूमि। इसके अतिरिक्त मक्सी में 0.40 हेक्टेयर, रतनपुर सड़क में 0.210 हेक्टेयर, समरधा कलियासोत में 0.28 हेक्टेयर, चूना भट्टी में 0.15 एकड़, मुगालिया छाप में 0.514 हेक्टेयर कृषि भूमि।
-C-21 मॉल में एक करोड़ का आफिस, पारस हाउसिंग होशंगाबाद रोड पर करोड़ों के निवेश के दस्तावेज।
-3 लग्जरी कारें, 52 लाख के सोने के आभूषण, तीन लाख की चांदी, 9 लाख 19 हजार 740 रुपए नकद।
-गोल्डन सिटी में दो बंगले, करीब 10 लाख का कुत्ता भी मिला।

10.png
Show More
Manish Gite
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned