script

घर में रोज होते है झगड़े, तो जरूर अपनाएं ये उपाय, हमेशा बनी रहेगी शांति

locationभोपालPublished: Jun 25, 2019 05:44:38 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

घर में सुख-समृद्धि बनी रहे , इसके लिए जरूर करने चाहिए ये उपाय…..

vastu

vastu

भोपाल। हर इंसान चाहता है कि उसके घर में आर्थिक संपन्नता व सुख-समृद्धि बनी रहे। घर की सुख शांति के लिए लोग कई तरीके के उपाय ( astro tips ) आजमाते है। घर की सुख और शांति में घर के वास्तु ( vastu )का भी मुख्य काम होता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि भारतीय संस्कृति के अनुसार किसी भी घर में प्रवेश द्वार का महत्वतपूर्ण स्थान होता है। घर प्रवेश द्वार ही घर की सकारात्मकता और नकारात्मकता को तय करता है। यह हमारे घर का वो स्थान होता है जो लक्ष्मी के घर के अंदर आने का प्रवेश द्वार होता है। इसलिए वास्तु के हिसाब से प्रवेश द्वार का होना बहुत अनिवार्य है। वास्तु शास्त्र की मानें तो कुछ आसान बातों को ध्यान में रखकर आप अपने घर में सुख, शांति और समृद्धि को न्योता दे सकते हैं। जानिए क्या हैं वे उपाय…..

Rashifal

घर के मेन गेट पर जरूर करें ये काम

ध्यान रहे कि सुबह के समय सोकर जागने के बाद सबसे पहले अपने दोनों हाथों की हथेलियों देखें और भगवान का नाम लें। इसके बाद स्नान करें और जब भी घर के मेन गेट को खोले तो अपने घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। जब घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने लगती है, और आपका भाग्य साथ देता हैं तो कभी भी आप रोडपति से करोड़पति बन सकते है।

Rashifal

बनाएं स्वस्तिक का चिन्ह

हमेशा ध्यान रखें कि घर के मुख्य दरवाजे पर स्वस्तिक का चिन्ह अवश्य बनाना चाहिए इसे शुभ माना जाता है। तहा जाता है कि मुख्य दरवाजे पर स्वस्तिक का चिन्ह बनाने से लक्ष्मी मां का आगमन होता। लक्ष्मी मां को धन की देवी कहा जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुकूल जिस घर में पैसों की तंगी हो उन्हें अपने घर के दरवाजे को लाल या मेहरून रंग से पेंट करवाना चाहिए। इन रंगों को शुभ मन जाता है और इससे घर में सकारत्मक शक्ति का वास होता हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो