ज्योतिषी बोले- राजनीति में उतार-चढ़ाव और नई वैक्सीन की खोज के योग

Astrology Prediction: भोपाल के ज्योतिषियों ने की भविष्यवाणी, अगले सप्ताह स्थान बदलने वाले हैं पांच ग्रह...।

By: Manish Gite

Published: 15 Jun 2021, 02:44 PM IST

भोपाल। आने वाले दिनों में ग्रहीय व्यवस्था में फेरबदल होगा। 21 और 22 जून को दो दिनों के भीतर सौर परिवार के पांच ग्रह अपनी स्थितियां बदलेंगे। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के ज्योतिषियों के अनुसार किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होगा तो कोई वक्री और मार्गी होगा। ग्रहों के इस फेरबदल के कारण, सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और प्राकृतिक क्षेत्र में असर होगा। वहीं विज्ञान में सफलता के योग बन रहे हैं। नई वैक्सीन और महामारी के इलाज के क्षेत्र में नई खोज हो सकती है। जो कोरोना का खात्मा कर सकती है।

 

आइए ग्रहों की राशि परिवर्तन पर क्या कहते हैं भोपाल के ज्योतिष

 

यह भी पढ़ेंः ज्योतिष और धर्म से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें...।

 

 

व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी

ज्योतिष मठ संस्थान के पं. विनोद गौतम के मुताबिक गुरु, शुक्र, चंद्र, बुध, सूर्य के हो रहे बदलाव के कारण कई क्षेत्रों में प्रभाव दिखाई देगा। यह परिवर्तन भूमि हलचल, प्रभारी हवाएं और प्राकृतिक प्रकोप का कारण बनता है। मंगल का प्रभाव बिजली, अग्नि गिरने व वर्षा की अधिकता का निर्माण करता है। गुरु के वक्री होने से धार्मिक हलचल बढ़ेगी। बुध के मार्गी होने से व्यापार व्यवस्था को गति मिलेगी, साथ ही अर्थ व्यवस्था में भी तेजी आएगी।

 

 

राजनीति में आएगा उतार-चढ़ाव

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकुल कृष्ण शास्त्री बताते हैं कि ग्रहों की दिशा जिस तरह से बदल रही है, उससे आने वाले समय मौसम से लेकर राजनैतिक सामाजिक स्तर पर समय कठिन रहने वाला है। इस दौरान देश और मध्यप्रदेश के मौसम और राजनीति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी यह समय कठिन रहेगा। लेकिन इस विषम समय में विज्ञान के क्षेत्र में लगातार शोध जारी रहेंगे, जिनमें अनेक सफलताएं प्राप्त होंगी।

 

स्वास्थ्य की दृष्टि से रहना होगा जागरूक

हबीबगंज रेलवे स्टेशन स्थित दुर्गा मंदिर के पंडित एवं ज्योतिषी जगदीश शर्मा का कहना है कि गुरु की वक्री गति कुंभ राशि में शुरू होगी। यह स्थिति देश और समाज के लिए बहुत शुभ नहीं कही जा सकती। स्वास्थ्य को लेकर लोगों को इस दौरान सावधान रहना होगा, नहीं तो देश के सामने फिर चुनौती आ सकती है। शुक्र के कर्क राशि में होने से कर्क राशि के लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस दौरान लोगों का भौतिक चीजों की ओर आकर्षण बढ़ेगा। मध्यप्रदेश की राजनीति के लिए भी यह समय उथल-पुथल वाला हो सकता है।

 

भोपाल के पंडित दिनेश मिश्रा के मुताबिक इस बार मध्यप्रदेश में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस बार बारिश सामान्य से कम हो सकती है, इस कारण आने वाले दिनों में जल संकट की स्थिति भी निर्मित हो सकती है।

कब किसका राशि परिवर्तन

  • 21 जून को दोपहर 12.03 बजे गुरु होंगे वक्री
  • 21 जून को रात12 बजे शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।
  • 22 जून को सुबह चंद्रमा वृश्चिक राशि में पहुंचेंगे।
  • 22 जून को दोपहर 1 बजकर 08 मिनट पर सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश।
  • 22 जून को शाम 7.20 बजे बुध ग्रह होगा मार्गी।
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned