राजा बनने जा रहे हैं शनि, 6 अप्रैल के बाद पलट जाएगी इन राशियों कि किस्मत, मिलेंगे सारे सुख

राजा बनने जा रहे हैं शनि, 6 अप्रैल के बाद पलट जाएगी इन राशियों कि किस्मत, मिलेंगे सारे सुख

By: Ashtha Awasthi

Updated: 04 Apr 2019, 11:26 AM IST

भोपाल। लोगों का ऐसा मानना है कि शनि सिर्फ और सिर्फ दुःख देते हैं परंतु सच्चाई ऐसी नहीं है, सच तो यह है कि शनि व्यक्ति को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं लेकिन हमेशा दुख देते है ये सच नहीं हैं। जिनकी कुण्डली में शनि का शुभ योग मौजूद होता है वह बड़े ही मेहनती व्यक्ति होते हैं। शहर के ज्योतिषाचार्य जगदीश शर्मा के अनुसार जिनकी जन्मकुण्डली में शनि पहले, चौथे, सातवें या दसवें घर में अपनी राशि मकर या कुंभ में विराजमान होता है। उनकी कुण्डली में शश योग नामक पंच महापुरूष योग बनता है। यह एक प्रकार का राजयोग है। शनि अगर अपनी उच्च राशि तुला में बैठे हों तो भी यश योग जैसा शुभ फल देते है।

Rashifal

पंडित जी बताते है कि 6 अप्रैल 2019 से हिंदू नववर्ष यानि नया संवत्सर शुरू होने जा रहा है। इसके राजा शनिदेव और मंत्री सूर्यदेव रहेंगे। इस वर्ष के राजा शनि होने से गलत काम करने वालों के लिए परेशानियां बहुत ज्यादा बढ़ेंगी। इसीलिए संभलकर रहें और गलत कामों से बचें। साथ कुछ राशियों के लिए ये समय काफी अच्छा रहने वाला है। जाने कौन सी हैं वे राशियां.....

Rashifal

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों को इस साल शनि सभी कार्यों में सहायक होंगे। जितने भी काम अपने हाथों लेंगे वह भलीभांति संपन्न होगा। इस राशि के जातकों का भाग्य सातवें आसमान पर होगा। अन्य राशि की अपेक्षा इस राशि के लोग अत्यंत भाग्यशाली साबित होंगे। इस साल लव मैरिज के योग बन रहे हैं, हालांकि चुनौतियां रहेंगी लेकिन मेहनत करने पर आपकी सारी योजनाएं सफल रहेंगी। छोटे-मोटे झगड़े और विवाद हो सकते हैं।

Rashifal

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए शनि लाभदायक होंगे। कार्य स्थल पर आपको सफलता मिलेगी। मान सम्मान बढ़ेगा। आपको शुभ समाचार भी मिल सकते है। इस राशि के जातकों पर शनि अत्यधिक प्रसन्न रहने वाले हैं। जीवन के सभी क्षेत्रों में अत्यधिक सफलता मिलने वाली है। शनि के प्रभाव के कारण इस राशि के जातकों को भाग्य भी अधिक साथ देगा। ऐसे सभी कार्य सफल होंगे जो पहले नहीं हुए थे।

कन्या राशि

इन राशि वालों के लिए शनि काफी ज्यादा लाभदायक होगा। कन्या राशि के जातकों को कहीं से धन की प्राप्ति होगी। इस राशि के लोगों को उनके कामों में परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और सफलता इनके कदम चूमेगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned