scriptअपनी चूक सुधारने विभाग ने खोला पोर्टल, आज और कल तक भरे जाएंगे अतिथि शिक्षकों के पद | atithi shikshak latest news mp | Patrika News

अपनी चूक सुधारने विभाग ने खोला पोर्टल, आज और कल तक भरे जाएंगे अतिथि शिक्षकों के पद

locationभोपालPublished: Oct 13, 2019 01:07:50 am

Submitted by:

praveen malviya

ऑनलाइन ट्रांसफर के चलते कई स्कूलों में खाली हुए विभिन्न पदों पर समय पर नहीं हुई नियुक्ति, अब तैयारी
 

atithi shikshak latest news mp

अपनी चूक सुधारने विभाग ने खोला पोर्टल, आज और कल तक भरे जाएंगे अतिथि शिक्षकों के पद

भोपाल. स्कूल शिक्षा विभाग 32 हजार से अधिक ऑनलाइन ट्रांसफर करने पर भले ही अपनी पीठ थपथपा रहा है, लेकिन इस दौरान शिक्षकों के विकल्प भरने पर खाली होने वाले पदों के बारे में जरा भी नहीं सोचा गया। इस चूक के चलते प्रदेश के सैकड़ों स्कूलों में विभिन्न विषयों के अध्यापकों के पद खाली हो गए जिसका असर तिमाही परीक्षा के नतीजों से लेकर रेमेडी क्लास चलाने पर पड़ रहा है। अब इस चूक को सुधारने के लिए विभाग ने पहली बार पोर्टल को अक्टूबर में खोलते हुए पद भरने का कदम उठाया है।

लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी करके ट्रांसफर से खाली हुए पदों पर 14 अक्टूबर तक अतिथि शिक्षकों की भर्ती करने के निर्देश जारी किए हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है जब अक्टूबर माह में भर्ती खोली गई। दरअसल ऑनलाइन ट्रांसफर में शिक्षकों से मांगे गए विकल्प भरने पर ध्यान दिया गया, लेकिन खाली होने वाले पदों को भरने पर ध्यान नहीं दिया गया। इसके बाद न केवल तिमाही परीक्षा पर असर पड़ा बल्कि तिमाही में डी और ई श्रेणी में रहने वाले विद्यार्थियों के लिए रेमेडियल क्लासेस चलाने में अड़चन आ गई। इसके चलते इन क्लास को पांच अक्टूबर के बजाय 14 अक्टूबर से चलाने का निर्णय लिया गया है।

रेमेडियल क्लासेस चलाने की तैयारी पूरी है, बीच में दशहरा अवकाश पड़ गए थे, इस दौरान ही हमने ऑनलाइन ट्रांसफर से खाली हुए पद भी अतिथि शिक्षकों से भर लेने की तैयारी कर ली है। 14 अक्टूबर तक अतिथि शिक्षकों की भर्ती हो जाएगी वहीं क्लासेस भी शुरू हो जाएगी।
जयश्री कियावत, आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो