scriptजालसाज ने ओटीपी पूछकर उड़ाए चार हजार रुपए, दो साल बाद दर्ज हो पाई एफआइआर | ATM Card Fraud | Patrika News

जालसाज ने ओटीपी पूछकर उड़ाए चार हजार रुपए, दो साल बाद दर्ज हो पाई एफआइआर

locationभोपालPublished: Feb 03, 2020 01:29:35 am

सीएम हेल्प लाइन में शिकायत के बाद दर्ज हुआ केस

जालसाज ने ओटीपी पूछकर उड़ाए चार हजार रुपए, दो साल बाद दर्ज हो पाई एफआइआर

जालसाज ने ओटीपी पूछकर उड़ाए चार हजार रुपए, दो साल बाद दर्ज हो पाई एफआइआर

भोपाल. जालसाज ने खुद को बैंक का मैनेजर बता एटीएम ब्लॉक होने का झांसा देकर पीडि़त के खाते से चार हजार रुपए उड़ा लिए। जालसाज ने ओटीपी पूछकर आनलाइन पैसे ट्रांसफर किए थे। दो साल पहले पीडि़त ने इसकी शिकायत राज्य सायबर सेल में की थी, लेकिन वहां से कोई कार्रवाई नहीं होने पर उसने सीएम हेल्प लाइन में शिकायत की। इस पर एमपी नगर पुलिस ने मामला दर्ज किया।

ऑनलाइन ट्रांसफर हुए पैसे

पुलिस के मुताबिक, 25 वर्षीय जगदीश प्रजापति गुना में रहते हैं। 24 अप्रैल 2017 को वह भोपाल किसी काम से आए थे। वह तब एमपी नगर इलाके में थे। तभी उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉलर ने अपना नाम अतुल मिश्रा बताकर खुद को बैंक का मैनेजर बताया। आरोपी ने कहा कि आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक हो गया है। इसे चालू करने के लिए आपके मोबाइल पर आया ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) नंबर बता दीजिए। जैसे ही जगदीश ने ओटीपी नंबर बताया उनके खाते से चार हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर हो गए। पीडि़त द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर पुलिस ने आरोपी अतुल मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पीडि़त का मोबाइल नंबर बंद

थाना प्रभारी मनीष ने बताया कि पुलिस ने नोटिस देकर पीडि़त को थाने बुलाया है। फिलहाल उनका मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है। पीडि़त के बयान के बाद पता चल सकेगा कि आरोपी ने किस तरह वारदात को अंजाम दिया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो