scriptआतंकी पकड़ने गई ATS 2 घंटे बाद निकली पर पुलिस को भनक भी नहीं लगी, इसलिए चुना था आधी रात का समय | ATS went catch terrorist came after 2 hours but police did not notice | Patrika News

आतंकी पकड़ने गई ATS 2 घंटे बाद निकली पर पुलिस को भनक भी नहीं लगी, इसलिए चुना था आधी रात का समय

locationभोपालPublished: Mar 14, 2022 04:24:47 pm

Submitted by:

Faiz

भोपाल में पकड़े गए 4 आतंकियों को सोमवार की सुबह एटीएस ने कोर्ट में पेश कर दिया, यहां से कोर्ट द्वारा 28 मार्च तक के लिए चारों को रिमांड पर भेज दिया है।

News

आतंकी पकड़ने गई ATS 2 घंटे बाद निकली पर पुलिस को भनक भी नहीं लगी, इसलिए चुना था आधी रात का समय

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पकड़े गए 4 आतंकियों को सोमवार की सुबह एटीएस ने कोर्ट में पेश कर दिया, यहां से कोर्ट द्वारा 28 मार्च तक के लिए चारों को रिमांड पर भेज दिया है। खास बात ये है कि, रविवार रात को 3 बजे भोपाल के ऐशबाग और करोंद इलाके में आई एटीएस की टीम के 20 सदस्यों ने आतंकियों को दबोचकर कब ले गई, इस संबंध में पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

मामले का खुलासा खुद एटीएस ने करीब 12 घंटे बाद किया। ATS के अनुसार, पकड़े गए आरोपी बांग्लादेश से भोपाल आए स्लीपर सेल हैं। उनके पास से भारी मात्रा में जिहादी साहित्य के साथ साथ आतंकी गतिविधियों से जुड़ा काफी सामान मिला है। पकड़े गए आतंकियों के पास से एटीएस को इतना सामान मिला है कि, टीम को उन्हें इकट्ठा कर ले जाने के लिए बोरों की जरूरत पड़ी है। एटीएस के अनुसार, भोपाल में रहकर पकड़े गए आतंकी ऊपर से आदेश आने का इंतजार कर रहे थे। आदेश मिलते ही ये एक्टिव हो सकते थे।

 

यह भी पढ़ें- हरियाणा मैराथन : 29 घंटे में 195 किमी दौड़कर कार्तिक ने रचा इतिहास, अब अमेरिका में दिखाएंगे दम

 

लोगों के उठने से पहले कार्रवाई करके रवाना हो गई ATS

खास बात ये है कि, रविवार आधी रात को 3 बजे से शुरु हुई एटीएस की कार्रवाई करीब दो घंटे तक चली। इस दौरान एटीएस ने आतंकियों को पकड़ने के साथ साथ सामान जब्ती की कार्रवाई की गई। आसपास के लोग जबतक नींद से जागे, तब तक एटीएस अपनी कारर्वाई को सफलतापूर्वक अंजाम देकर मौके से रवाना हो चुके थे। लेकिन, कमाल ये भी है कि, ATS द्वारा इस कार्रवाई की भनक स्थानीय पुलिस तक को नहीं लगने दी। टीम सिविल ड्रेस में इलाके के साथ साथ आतंकियों के घर तक पहुंची थी।


ATS ने कार्रवाई करके इन्हें किया गिरफ्तार

ATS द्वारा की गई कारर्वाई के तहत 32 वर्षीय फजहर अली उर्फ मेहमूद पुत्र अशरफ इस्लाम, 24 वर्षीय मोहम्मद अकील उर्फ अहमद पुत्र नूर अहमद शेख, 28 वर्षीय जहूरउद्दीन उर्फ इब्राहिम उर्फ मिलोन पठान उर्फ जौहर अली पुत्र शाहिद पठान और 30 वर्षीय फजहर जैनुल आबिदीन उर्फ अकरम अल हसन उर्फ हुसैन पुत्र अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया है।


डेढ़ साल से रह रहे थे आतंकी

एटीएस द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के बाद खुलासा किया है कि, पकड़े गए सभी आतंकी पिछले डेढ़ वर्षों से भोपाल में रह रहे थे। खास बात ये है कि, इस अवधि में वो कुछ जरूरी सामान लेने या नमाज़ पढञने के लिए ही कमरे से बाहर निकलते थे। इसके अलावा, वो पूरे समय सिर्फ अपने कमरे में ही रहते थे। यही कारण है कि, आसपास किसी से भी उनकी जान पहचान नहीं थी। ATS द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार, वो किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए शहर में ठहरे थे। हालांकि, वो किस मकसद से यहां रह रहे थे, फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है।

 

भोपाल में आतंकी पकड़ाए, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8904bb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो