कचरे और पानी निकासी समस्या से जूझ रहा प्रदेश का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल रिपेयर बाजार

मार्केट में 300 दुकानें, लेकिन पांच मिनट की बरसात में अधिकांश के सामने पानी भर जाता है

By: Rohit verma

Published: 22 Oct 2020, 11:00 PM IST

भोपाल. प्रदेश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल रिपेयर एवं टेक्निकल मार्केट में सभी मॉडल की कार से लेकर एक से एक बाइक सहित सैकड़ों देशी-विदेशी मॉडल्स के व्हीकल्स का रिपेयरिंग वर्क होता है। मॉडल ग्राउंड भोपाल में दुकान संचालक असलम खान ने बताया कि बाइक और कार मॉडीफिकेशन के लिए प्रसिद्ध इस बाजार को मध्य प्रदेश का टेक्सास भी कहा जाता है। 70 के दशक से चल रहे इस बाजार में पिछले दो दशकों में वाहनों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ी है, लेकिन इस बाजार की सबसे बड़ी समस्या यहां पानी की निकासी नहीं होना है।

रोजाना शहर को लाखों का कारोबार देने वाले बाजार को स्थानीय प्रशासन सफाई और निकासी की व्यवस्था तक नहीं दे पा रहा है। और यह तब है, जब यहां के वार्ड नम्बर नौ में 15 साल से एक ही परिवार का पार्षद है। मार्केट में 300 दुकानें लेकिन पांच मिनट की बरसात में अधिकांश के सामने पानी भर जाता है।

पहले सफाई वाले सप्ताह में एक बार आते थे, अब आते तो रोजाना हैं, लेकिन बाहर की सड़क से कचरा उठाकर निकल जाते हैं। इसके चलते दुकानों के सामने कचरा पड़ा रहता है, हमें खुद उठवाना पड़ता है। यदि सफाई, नाली और बाजार के अंदर सड़क बना दी जाए तो न केवल आम जनता को सहूलियत होगी, बल्कि यहां का नाम और काम बेहद तेजी से आगे बढ़ेगा।

Rohit verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned