सीएम कमलनाथ ने बाबूलाल गौर को दी श्रद्धांजलि, कहा- एक जिंदादिल इंसान चला गया: थोड़ी देर से पहुंचेंगे भाजपा नेता

  • भाजपा के कई नेता दिल्ली से भोपाल आएंगे।
  • बाबूलाल गौर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम थे।

By: Pawan Tiwari

Updated: 21 Aug 2019, 11:24 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर के निधन के बाद सीएम कमल नाथ ने उनके आवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी। यहां उन्होंने कहा- पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल ग़ौर के निधन का समाचार मुझे स्तब्ध करने वाला है। आज मैंने एक अच्छा मित्र, अच्छा साथी खो दिया है। उनसे मेरे सदैव क़रीबी संबंध रहे। वे एक ज़िंदादिल, बेबाक शैली और सीधे साधे सरल व्यक्ति थे। उन्होंने हमेशा निर्भिकता, बेबाक़ी से अपने विचार व्यक्त किये और खुलेमन से अपना जीवन जिया। प्रदेश के विकास खासकर भोपाल के विकास की उन्हें हमेशा चिंता रहती थी।

 

यहां पर क्लिक कर देखें वीडियो

 

जो ठान लेते थे, उसे मनवाकर रहते थे
कमलनाथ ने कहा- जब में केंद्रीय मंत्री था, हमेशा मध्यप्रदेश की कई योजनाओं को लेकर मेरे पास आते थे और राशि स्वीकृत कराकर ले कर जाते थे। जो वे ठान लेते थे, उसे मनवाकर रहते थे। जनता के साथ उनका जीवंत संपर्क था। जनहित के मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करते थे। स्पष्टवादिता के कारण अपने विचारों में कभी उन्होंने दलगत राजनीति नहीं आने दी, पार्टी लाइन से भी परे हटकर अपने विचार खुलेमन से रखते थे। मेरे साथ विदेश दौरे पर भी गये। मेरे प्रति सदैव उनका प्रेम , स्नेह रहा। हमारे रिश्तों , संबंधो में कभी दलीय राजनीति आड़े नहीं आयी। आज एक ज़िंदादिल, हंसता, मुस्कुराता साथी हमारे बीच से चला गया। उनकी कमी हमेशा मुझे अखरेगी। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

 

दिल्ली से पहुंचेंगे भाजपा के कई नेता
बाबूलाल गोर के निधन की खबर सुनते ही भाजपा के कई नेता दिल्ली से भोपाल पहुंचेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गेहलोत और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय विशेष विमान से थोड़ी देर बाद दिल्ली से होंगे रवाना। भाजपा नेता गौर की अन्त्येष्ठी में शामिल होंगे।

 

तीन दिन का राजकीय शोक घोषित
गौर का अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे सुभाष नगर स्थित विश्राम घाट पर किया जाएगा। इससे पहले उनकी पार्थिव देह प्रदेश भाजपा कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी। वहीं, मध्यप्रदेश प्रदेश सरकार ने बाबूलाल गौर के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

Kamal Nath कमल नाथ
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned