पूर्व सीएम की हालत नाजुक, देखने पहुंचे भाजपा-कांग्रेस के नेता, MP सीएम ने कहा- आप ठीक हो जाइए फिर जापान चलेंगे

पूर्व सीएम की हालत नाजुक, देखने पहुंचे भाजपा-कांग्रेस के नेता, MP सीएम ने कहा- आप ठीक हो जाइए फिर जापान चलेंगे

Pawan Tiwari | Updated: 17 Aug 2019, 03:18:05 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  • पूर्व सीएम के भाजपा-कांग्रेस के नेताओं के साथ अच्छे रिश्ते हैं।
  • बाबूलाल गौर जब मध्यप्रदेश के सीएम थे तब कमलनाथ केन्द्र सरकार में मंत्री थी।
  • दोनों एक साथ जापान यात्रा पर भी गए थे।

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की हालत नाजुक है। 90 साल के गौर को इलाज के लिए राजधानी भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। बाबूलाल गौर को देखने के लिए भाजपा और कांग्रेस सभी दलों के नेता अस्पताल पहुंच रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार, पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की हालत नाजुक है। गुरुवार को मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ बाबूलाल गौर को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे। यहां उनके साथ मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद थे।

 


गौर से कहा- ठीक हो जाओ फिर जापान चलना है
कमल नाथ गुरुवार शाम अस्पताल पहुंचे थे। कमलनाथ ने बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर की मौजूदगी में आईसीयू में जाकर उनका का हाल जाना। जबकि सीएम ने डॉक्टर्स से भी बाबूलाल गौर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने बाबूलाल गौर से कहा- आप ठीक हो जाइए एक बार फिर हम जापान यात्रा पर चलेंगे। बताया जा रहा है कि कमलनाथ की ये बात सुनते ही बाबूलाल गौर ने कुछ बोलने की कोशिश की लेकिन वो बोल नहीं पाए।

पीसी शर्मा ने दी जानकारी
मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि जब सीएम कमल नाथ ने बाबूलाल गौर से जापान यात्रा पर जाने की बात कही तो उनके शरीर में आंशिक हरकत भी हुई लेकिन वो बोल नहीं पाए। बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर गोविंदपुरा विधानसभा सीट से विधायक हैं जब सीएम कमलनाथ उनसे मिलने पहुंचे तो कृष्णा गौर ने कहा- बाबूजी देखिए आपसे मिलने कौन आया है, इसके बाद बाबूलाल गौर ने आंखे खोलने की कोशिश की।

 


मध्यप्रदेश के सीएम रहे हैं बाबूलाल गौर
आपको बता दें कि बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उनके बाद शिवराज सिंह चौहान सूबे के मुख्यमंत्री बने थे। बाबूलाल गौर लगातार 10 बार गोविंदपुरा विधानसभा सीट से विधायक थे। 2018 के चुनाव में पार्टी ने उनकी जगह उनकी बहू कृष्णा गौर को टिकट दिया था। कृष्णा गौर गोविंदपुरा से पहली बार विधायक बनी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned