scriptराम मंदिर निर्माण के लिए जल्द बनेगा कानून | Bajrang Dal Vishwa Hindu Parishad Meeting for Ram Mandir in Ayodhya | Patrika News

राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द बनेगा कानून

locationभोपालPublished: Oct 26, 2017 02:38:48 pm

Submitted by:

sanjana kumar

बजरंग दल के राष्ट्रीय अधिवेशन में लाया जाएगा ये प्रस्ताव…

Bajrang Dal, Vishwa Hindu Parishad, Ram Mandir in Ayodhya, Ayodhya Ram Temple

Bajrang Dal, Vishwa Hindu Parishad, Ram Mandir in Ayodhya, Ayodhya Ram Temple

 

भोपाल। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अब सुप्रीम कोर्ट की राह नहीं देखेंगे। भोपाल में 27 से 29 अक्टूबर को होने जा रहे बजरंग दल के राष्ट्रीय अधिवेशन में यह प्रस्ताव पेश किया जाएगा कि केंद्र सरकार संसद में कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करे।

राजधानी के एक निजी कॉलेज में होने वाले इस राष्ट्रीय अधिवेशन में विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिय़ा के साथ ही विहिप और बजरंग दल के कई नेता शामिल होंगे। 28 अक्टूबर को रखे जाने वाले राम जन्मभूमि के प्रस्ताव में यह बात एक दम साफ कही जाएगी कि मोदी सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट का मुंह ना देखे। संसद के दोनों सदनों- राज्यसभा और लोकसभा में बिल लाकर राम मंदिर निर्माण के लिए कानून ही बना दिया जाए। माना जा रहा है कि गौरक्षकों के खिलाफ केंद्र सरकार के रवैये को लेकर भी बजरंग दल के अधिवेशन में नाराजगी सामने आ सकती है।

प्रस्ताव रखेंगे
* बजरंग दल के राष्ट्रीय अधिवेशन में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद द्वारा कानून बनाने का प्रस्ताव रखा जाएगा।
– देवी सिंह, प्रांतीय संयोजक मध्यभारत, बजरंग दल

 

Bajrang Dal, Vishwa Hindu Parishad, Ram Mandir in Ayodhya, Ayodhya Ram Temple

नई पीढिय़ों को जोडऩे का केंद्र है अमेरिका का स्वामीनाराण मंदिर

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमरीका में बुधवार को न्यू जर्सी स्थित स्वामीनारायण मंदिर पहुंचे और आरती में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान स्वामीनारायण के इस भव्य मंदिर में आना मेरा सौभाग्य है। इस विशाल मंदिर में आकर आध्यात्मिक शांति की अनुभूति हुई। उन्होंने कहा कि यह मंदिर अमरीका में बसे भारतीयों की नई पीढ़ी को अपने संस्कारों से जोड़े रखने का केंद्र है। मंदिर के पुजारियों ने मुख्यमंत्री चौहान और उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह चौहान के लिए विशेष अभिषेक किया।

किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे

अमरीका के वाशिंगटन शहर में अमरीका-भारत रणनीतिक सहभागिता फोरम के अंतर्गत आयोजित बिजनेस सेमीनार को संबोधित करते हुए सीएम ने सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में औद्यागिक विकास के लिए सभी जरूरी अधोसंरचनाएं उपलब्ध कराने के बाद अब किसानों की आय को दो गुनी करने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने मध्यप्रदेश में निवेश की रूचि दिखाने वाली कंपनियों और निवेशकों को मध्यप्रदेश की नई औद्योगिक नीति के लाभ गिनाते हुए मध्यप्रदेश आमंत्रित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो