scriptबाल गोपाल पी रहे हैं दूध और चाय, देखने आ रहे हैं दूर-दूर से लोग | bal gopal ratlam news hindi: drinking milk and tea | Patrika News

बाल गोपाल पी रहे हैं दूध और चाय, देखने आ रहे हैं दूर-दूर से लोग

locationभोपालPublished: Jul 23, 2019 02:16:46 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

मध्यप्रदेश के रतलाम में एक परिवार कर रहा है दावा, बाल गोपल की मूर्ति पी रही है दूध

Bal Gopal
रतलाम . मध्यप्रदेश के रतलाम में भगवान ( Bal Gopal ratlam news hindi ) की मूर्ति दूध पी रही है। स्थानीय लोगों का दावा है कि यह मूर्ति दूध ही नहीं चाय भी पी रही है। इसे देखने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ भी खूब उमड़ रही है। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल है। जिसमें लोग बाल गोपाल लड्डू के दूध पीने का दावा कर रहे हैं।
जैसे भगवान की मूर्ति के द्वारा दूध पीने की खबर मोहल्ले के लोगों को लगी तो वे लोग भी पहुंच गए। और लड्डू-गोपाल को गोद में लेकर दूध और चाय पीलाने लगे। जिस जगह पर भगवान की मूर्ति स्थापित की गई है। वहां आप-पास के इलाके को सजाया भी गया है। सभी लोग यहां आकर पूजा-पाठ कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग इसे अंधविश्वास भी बता रहे हैं।

वहीं, स्थानीय लोग तो इसे चमत्कार तक मान रहे हैं। यह घटना मध्यप्रदेश के रतलाम ताल का है। ताल में ही रहने वाले एक परिवार ने अपने घर में तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया था। जिसके लिए शिवनी-मालवा में रहने वाले एक रिश्तेदार के घर से इस मूर्ति को मंगवाया था। स्थानीय लोगों के दावे के अनुसार यह चमत्कार ही है, जिसे देख सभी लोग हैरान हैं।
Bal Gopal
 

लेकिन ये मूर्ति किस चीज से बनी हुई है। इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई। लेकिन परिवार के लोगों का कहना है कि पूजा संपन्न होने के बाद हमलोग इस मूर्ति को पहुंचा आएंगे। जहां से लाएं हैं हम। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि सिवनी मालवा में रहने वाले हमारे रिश्तेदार को यह मूर्ति किसी महाराज जी ने दी थी।
Bal Gopal
 

यह खबर जैसे ही स्थानीय लोगों के बीच में फैल रही है, सैकड़ों की संख्या में लोग देखने आ रहे हैं। इस चमत्कार को देखने आई एक महिला ने कहा कि हमने अपनी जिंदगी में पहली बार ऐसा देखा है।
इसे भी पढ़ें: चातुर्मास में मांगलिक सुनने वाले हमेशा ध्यान रखें यह बात

Bal Gopal
 

गौरतलब है कि कुछ साल पहले भोपाल में भी ऐसा ही हुआ है। जब लड्डू-गोपाल की मूर्ति दूध और चाय के साथ कुरकुरे को भी चट कर जा रही थी। उस मूर्ति को भी सिवनी से ही लाया गया था। भोपाल में भी इस खबर के फैलने के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ देखने के लिए खूब उमड़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो