scriptटूरिस्ट बनकर आई विदेशी बाला ने होटल में किया बैले डांस | Bale dance in foreign young woman in Hotel | Patrika News

टूरिस्ट बनकर आई विदेशी बाला ने होटल में किया बैले डांस

locationभोपालPublished: Jan 02, 2018 10:43:38 am

Submitted by:

anil chaudhary

होशंगाबाद रोड स्थित होटल में खुलेआम हुआ फारेनर एक्ट का उल्लंघन, युवती के विदेश लौटने के बाद अधिकारी बोले कराएंगे जांच, शहर में नए साल के अवसर पर

Bale dance
भोपाल। यूक्रेन से टूरिस्ट वीजा पर आई युवती ने ३१ दिसंबर की रात होशंगाबाद रोड स्थित स्लेस्टियल पार्क होटल में हाई-प्रोफाइल पार्टी में देर रात तक बैले डांस किया। पार्टी ऑर्गनाइजर्स ने भी लाखों रुपए कमाए। रातभर चली इस पार्टी के बाद जब सुबह युवती भोपाल से चली गई, तब पुलिस को पता चला कि यह मामला फॉरनेर एक्ट के उल्लंघन का है। जिला विशेष शाखा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल स्थानीय पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। गौरतलब है डीएसबी के रिकॉर्ड के अनुसार 31 दिसंबर की रात नौ विदेशी युवतियां टूरिस्ट वीजा पर भोपाल में थीं, एक ने तो स्लेस्टियल पार्क होटल में बैले किया। बाकी आठ कहां रहीं, किसी को कुछ नहीं पता। हालांकि डीएसबी सभी विदेशी युवतियां टूरिस्ट की जांच कर रहा है कि कौन विदेशी युवती कहां के लिए निकली है।
अनुमति नहीं ली

विशेष जिला बल के रिकॉर्ड के अनुसार दिसंबर के अंतिम सप्ताह में शहर में टूरिस्ट वीजा पर यूएस से आठ और यूक्रेन से एक युवती आई थी। वीजा शर्तों के अनुसार युवतियों को केवल घूमने की अनुमति थी, लेकिन इसके बजाए न केवल विदेशी युवती के डांस के पोस्टर लगाकर बैले डांस परफार्मेंस के नाम पर टिकिट बेचे गए, बल्कि भी देर रात तक अश्लील कार्यक्रम भी खूब चला।
एफआरओ के पास रजिस्टे्रशन जरूरी

फॉरेनर एक्ट के अनुसार विदेशियों के लिए किसी भी जिले में जाने से पहले वहां के एफआरओ (फॉरेनर रजिस्ट्रेशन ऑफिसर) के पास रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। भोपाल में डीएसबी के एएसपी विवेल लाल एफआरओ हैं। मामले की जानकारी मिलने पर उन्हें जिले की पुलिस से मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। डीएसबी एएसपी ने कहा कि विवेक लाल टूरिस्ट वीजा पर व्यावसायिक गतिविधियां नहीं कराई जा सकती। इसके लिए टूरिस्ट वीजा पर आने वाले और ऑर्गनाइजेर की जिम्मेदारी बनती है। मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो