scriptबड़ी खबर : जेलों में रक्षा बंधन पर लगी रोक हटी, गृहमंत्री का ऐलान | ban on raksha bandhan in jails lifted home minister announced | Patrika News

बड़ी खबर : जेलों में रक्षा बंधन पर लगी रोक हटी, गृहमंत्री का ऐलान

locationभोपालPublished: Aug 11, 2022 05:39:00 pm

Submitted by:

Faiz

-अब बहनें जेल में भी बांध सकेंगी भाइयों को राखी-रक्षा बंधन पर लगी रोक हटी-गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का बड़ा ऐलान-दो दिन बहने अपने कैदी भाइयों को जेल में बांध सकेंगी राखी-जेल विभाग के अधिकारियों को गृहमंत्री ने दिए निर्देश

News

बड़ी खबर : जेलों में रक्षा बंधन पर लगी रोक हटी, गृहमंत्री का ऐलान

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना काल के समय से बंद की गई रक्षा बंधन के दौरान बहनों द्वारा जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने की व्यवस्था एक बार फिर से शुरू कर दी गई है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है।

गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, आज और कल यानी गुरुवार और शुक्रवार को मध्य प्रदेश की सभी बहने जेल में बंद अपने कैदी भाइयों को जेल जाकर राखी बांध सकेंगी। गृहमंत्री मिश्रा ने प्रदेश के रतलाम और इंदौर में बहनों के साथ जेल में बाइयों से न मिलने दिए जाने की शिकायत पर निर्णय लेते हुए कहा कि, सिर्फ इंदौर और रतलाम ही नहीं बल्कि इसके साथ साथ प्रदेशभर की सभी जेलों में बहने जाकर दो दिनों के भीतर अपने भाइयों को राखी बांध सकती हैं।

 

यह भी पढ़ें- CM शिवराज ने बहनों को दी रक्षाबंधन की बधाई, पूर्व सीएम ने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बंधवाई राखी

 

गृहमंत्री ने कही ये बात

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8czf0g

डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंद में जेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश बी जारी कर दिए हैं। गृहमं६ी ने कहा कि, मेरे संज्ञान में आया है कुछ जेलों में बहनो को अपने भाइयों को राखी बांधने में दिक्कत आई है। सूचना मिलते ही मैने तत्काल ACS जेल और DG जेल को निर्देश देते हुए कहा है कि, आज और कल बहने अपने भाईयो को जेल में राखी बांध सकेगी। गृहमंत्री के इस फैसले के बाद कोरोना काल के लॉकडाउन के चलते रंक्षाबंधन पर बहनों को भाइयों से मिलने पर लगाई गई रोक हटा दी गई है।

 

भोपाल सेंट्रल जेल के बाहर लगी भीड़

रक्षाबंधन के पावन अवसर पर जेल की सलाखें भी बहन के अपने भाई के प्रति स्नेह को नहीं रोक सकीं। गुरुवार को अनेक महिलाएं सलाखों के पीछे कैद अपने भाई को राखी बांधने भोपाल सेंट्रल जेल पहुंचीं। अभी उन्हें अंदर जाने की अनुमति थी भी नहीं कि, वो किसी न किसी तरह अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधने की जद्दोजहद कर रही थीं। इसी बीच गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा जेल प्रबंधन को बेजे गए राखी बांधने के निर्देश के बाद जेल के बाहर खड़ी बहनों में खुशी की लहर है।

ट्रेंडिंग वीडियो