script

बड़ौदा बैंक के एटीएम से 3 युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationभोपालPublished: Aug 10, 2018 11:13:11 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

बड़ौदा बैंक के एटीएम से 3 युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

news

बड़ौदा बैंक के एटीएम से 3 युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एटीएम से पैसा निकालना आसान हो गया है, लेकिन एटीएम से जुड़े अपराधिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले कई दिनों से लगातार एटीएम चोरी के मामले सामने आ रहे थे। शुक्रवार को पुलिस ने सतर्कता दिखते हुए अशोका गार्डन थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से 3 युवक को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने की बैंक की घेराबंदी

बताया जा रहा है कि ये तीनों आरोपी बैंक में चोरी करने के इरादे से घुसे थे। अशोका गार्डन थाना पुलिस को मुखबिर से इसकी सूचना पहले से थी। जिसके चलते पुलिस ने बैंक की घेराबंदी कर एटीएम के अंदर ही 3 आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस ने तीनों युवकों को थाने में ले जाकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीसीटीवी से मिल सकता है सुराग
पुलिस का कहना है कि बड़ौदा बैंक के सीसीटीवी कैमरे लगे है। पुलिस कैमरे में तीनों के गतविधियों को देख रही है। हालांकि पुलिस का मानना है ये आरोपी चोरी के इरादे से बैंक में घुसे थे। लेकिन अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए। इसके पहले भी राजधानी में बैंक चोरी के कई मामले सामने आए थे।

पुलिस उन मामलों की भी तहकीकात कर रही है। वहीं आसपास के लोगों का कहना है कि बैंकों के एटीएम में लूटपाट की वारदातें इस साल ज्यादा हो रही। शहर में पुलिस की इतनी सख्ती होने के बावजूद भी कई एटीएम लगातार चोरों के निशाने पर है।

एटीएम चोरी के ये है बड़े मामले

13 जून 2018 – जेके रोड स्थित एसबीआई के एटीएम से चोरों ने 13 लाख 81 हजार रुपए चुरा ले गए चोरों ने पासवर्ड और चाबी से पैनल खोलकर कैश ट्रे से रुपए निकाल लिए थे।

14 जून 2018 – पलानी में एसबीआई के एक एटीएम से 13 लाख 80 हजार रुपये की चोरी हुई थी। आरोपियों ने इस वारदात को पासवर्ड तोड़कर अंजाम दिया। चोर इतने शातिर थे कि वह सीसीटीवी कैमरों का डिवाइडर भी निकालकर ले गए ताकि बाद में पुलिस को कोई फुटेज न मिल पाए।

12 अप्रैल 2018 – मिसरोद इलाके में बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को वेल्डिंग मशीन से काटकर 4 लाख की चोरी की है। भोपाल. दानिश नगर स्थित एसबीआई के एटीएम की दो सेमी मोटी और दो फीट लंबी लोहे की प्लेट काटकर शातिर बदमाश ने 4.56 लाख रुपए चुरा लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो