script17 अप्रैल तक बैंक, स्कूल और मंडियां बंद | Banks, schools and mandis closed till April 17 | Patrika News

17 अप्रैल तक बैंक, स्कूल और मंडियां बंद

locationभोपालPublished: Apr 13, 2022 02:07:19 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

जिन किसानों को अपनी उपज बेचनी है, वे सोमवार के बाद ही मंडी जाएं, वहीं जिन लोगों को बैंक से संबंधित काम है, वे भी 18 अप्रैल तक बैंक नहीं जाएं.

17 अप्रैल तक बैंक, स्कूल और मंडियां बंद

17 अप्रैल तक बैंक, स्कूल और मंडियां बंद

भोपाल. मध्यप्रदेश में बैंक और कृषि उपज मंडियां कल यानी 14 अप्रैल से लगातार चार दिन तक बंद रहेगी, ऐसे में जिन किसानों को अपनी उपज बेचनी है, वे सोमवार के बाद ही मंडी जाएं, वहीं जिन लोगों को बैंक से संबंधित काम है, वे भी 18 अप्रैल तक बैंक नहीं जाएं, अन्यथा उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल, कृषि उपज मंडी में 14 अप्रैल से 17 अप्रैल तक चार दिन का अवकाश रहेगा, जिसके तहत 14 अप्रैल को महावीर जयंती, 15 को गुड फ्राइडे, 16 को हनुमान जन्मोत्सव और 17 अप्रैल को रविवार होने से कृषि उपज मंडी और बैंक में कामकाज बंद रहेगा। इस कारण परेशानी से बचने के लिए लोग इन चार दिनों में बैंक और मंडी का रूख नहीं करें।


त्यौहार के कारण स्कूलों में भी छुट्टियां
स्कूलों में भी इस सप्ताह करीब तीन दिन की छुट्टियां रहेंगी, क्योंकि 14 अप्रैल को महावीर जयंती की छुट्टी रहेगी, गुड फ्राइडे का भी अवकाश रहेगा, इसके बार रविवार को भी अवकाश आने से उन्हें लगातार इस सप्ताह में तीन दिन की छुट्टी का आनंद मिलेगा।

यह भी पढ़ें : 100 रुपए में मिलेगा पूरे महीने पानी , 15 साल बाद लिया बड़ा फैसला

कोरोना महामारी के कारण पिछले दो सालों से लोग त्यौहारों का आनंद नहीं ले पा रहे थे, ऐसे में अगर कोई छुट्टियां भी मिलती थी तो वे घर पर ही खत्म हो जाती थी, लेकिन अब त्यौहार सहित अन्य छुट्टियोंं का आनंद लोग भरपूर ले रहे हैं, इस माह आ रही लगातार छुट्टियों में आप परिवार सहित कहीं घूमने का प्लान भी कर सकते हैं, वहीं त्यौहार भी घर पर रहकर धूमधाम से मना सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो