scriptBanks strike- Banks will be closed for 4 days | बैंको की हड़ताल- 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, 40 हजार कर्मचारी नहीं आएंगे | Patrika News

बैंको की हड़ताल- 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, 40 हजार कर्मचारी नहीं आएंगे

आप बैंक से संंबंधित सभी काम समय से पहले निपटा लें।

भोपाल

Published: December 02, 2021 11:38:06 am

भोपाल. मध्यप्रदेश में बैंकों की हड़ताल के चलते इस माह चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे, इसलिए अगर आपको कोई जरूरी काम है, तो समय से पहले निपटा लें। ताकि ऐन वक्त पर आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

0101.jpg

जानकारी के अनुसार इसी माह 16 और 17 दिसंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेेंगे। वहीं 18 और 19 को शनिवार-रविवार है। चूंकि शनिवार को ज्यादा काम नहीं हो पाता है, वहीं रविवार को पूर्ण अवकाश रहेगा, इस कारण करीब ४ दिन तक बैंक संबंधित काम नहीं हो पाएंगे। इस कारण आप बैंक से संंबंधित सभी काम समय से पहले निपटा लें।


40 हजार कर्मचारी नहीं आएंगे, 7 हजार बैंक बंद
मध्यप्रदेश में बैंकों में काम करने वाले करीब 40 हजार बैंककर्मी दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। इस कारण प्रदेश की करीब 7 हजार से अधिक बैंकों में ताले लटके नजर आएंगे। इसलिए आप इन चार दिनों में बैंक नहीं जाएं, अन्यथा आपको ताले देखकर वापस लौटना पड़ेगा। राजधानी भोपाल में विभिन्न बैंकों की करीब 300 से अधिक शाखाएं बंद रहेंगी।

इस कारण है हड़ताल
सरकार द्वारा बैंकों के निजीकरण के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसको लेकर यह देशव्यापी हड़ताल की जा रही है। जिसको लेकर पूरे देश में विरोध चल रहा है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल रहेगी। यूनियंस को-ऑर्डिनेटर वीके शर्मा और संयोजक संजीव सबलोक ने बताया देशव्यापी हड़ताल में बैंकों के अधिकारी-कर्मचारी हिस्सा लेंगे। अगर निजीकरण के प्रयास नहीं रोके जाएंगे, तो निश्चित ही आगे भी हड़ताल जारी रहेगी। इसलिए अगर आपको कोई जरूरी काम है, तो समय से पहले निपटा लें। ताकि ऐन वक्त पर आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.