scriptत्यौहारों के चलते नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें अपने सारे काम | Banks will be closed for so many days in November | Patrika News

त्यौहारों के चलते नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें अपने सारे काम

locationभोपालPublished: Nov 01, 2020 12:02:16 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कब-कब बंद रहेंगे बैंक…

01.png

Banks

भोपाल। लंबे समय से चल रहे कोरोना वायरस के चलते लोगों को बैंक के काम कराने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं अब फिर से सबकुछ खुल चुका है लेकिन नवंबर के महीने में कई दिन बैंक बंद (bank holiday) रहने के कारण एक बार फिर से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसा इसलिए क्योंकि नवंबर के महीने फेस्टिवल सीजन अपने चरम पर होगा तो उधर बैंकों में छुट्टियों की संख्या भी काफी होगी। लिहाजा, अगर आपके बैंकों से जुड़े कुछ भी काम हैं तो समय रहते उन्हें निपटा लें। हर राज्य में बैंकों की अलग-अलग छुट्टियां होंगी लेकिन मध्यप्रदेश में किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे ये हम आपको बता रहे हैं।

Banks Strike Bank Closing Days Latest News
IMAGE CREDIT: patrika

नौ दिन का रहेगा अवकाश

नवंबर में सभी बैंकों में नौ दिन का अवकाश रहेगा। 14, 15 और 16 नवंबर को बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे। उधर, 28, 29 और 30 नवंबर को भी बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे। इस बीच बैंकों की ओर से एटीएम में कैश का इंतजाम रहेगा लेकिन बैंकों से जुड़े काम नहीं होंगे। अगर आपके बैंक का कोई काम है तो इन छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए समय से निपटा लें। कहीं ऐसा न हो कि आपको चक्कर काटने पड़ जाएं।

bank-closed.jpg

नवंबर में किस दिन रहेगी छुट्टी


1 नवंबर- रविवार

8 नवंबर- रविवार

14 नवंबर- दिवाली/दूसरा शनिवार

15 नवंबर- रविवार गोवर्द्धन पूजा

16 नवंबर- भैया दूज

22 नवंबर- रविवार

28 नवंबर- चौथा शनिवार

29 नवंबर- रविवार

30 नवंबर- गुरु नानक जयंती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो