बार एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान 4 अप्रैल को

अदालत परिसर में तैयारियां हुई पूरी

बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में गुरूवार 4 अप्रैल को मतदान होगा। जिला बार एसोसिएशन के सभागार में सुबह 8 बजे से शाम साढे 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। मतदान के लिए वकीलों को एसोसिएशन का पहचान-पत्र लाना अनिवार्य किया गया है। । मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है । राजधानी के पंजीकृत करीब 3500 वकील अध्यक्ष सहित 30 सदस्यीय नई कार्यकारिणी का चुनाव करेगें । मतगणना शुक्रवार को होगी।


अध्यक्ष पद पर 4 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष विजय चौधरी, पूर्व अध्यक्ष टीपी विश्वकर्मा , सपना चौधरी और विदयराज मालवीय चुनाव मैदान में है । चुनाव प्रचार के अन्तिम दिन जिला अदालत परिसर में उम्मीदवारों ने व्यक्तिगत जनसंपर्क कर समर्थन में वोट मांगे । बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ उम्मीदवारों ने अपने पक्ष में मतदान की अपील की। अदालत परिसर में दिनभर समर्थन में जमकर नारेबाजी हुई।

सभी उम्मीदवार अपने लिए वोट मांगने के लिए एक-एक मतदाता से संपर्क कर रहे हैं। इसके साथ रात में भी संपर्क किया जा रहा है। चुनाव अधिकारी अनिल भार्गव , पुरूषोतम पंजवानी ने बताया कि मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान केन्द्र पर केवल मतदाता को ही प्रवेश दिया जाएगा । मतगणना स्थल के बाहर बेरीकेट्स लगा दिए गए हैं। मतदान सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा। मतगणना स्थल के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।

मतदान के पहले उम्मीदवारों की उपस्थिति में सुबह 7 बजे मतपेटी सीलबन्द की जाएगी । मतदान के लिए मंडी बोर्ड के सामने गेट क्र 2 से वकीलों को मतदान के लिए प्रवेश दिया जायगा । मुख्य प्रवेश द्वार के सामने से होकर एसोसिएशन के सभागार स्थित मतगणना स्थल पर जाकर वोट डाले जाएंगे। मतगणना स्थल के बाहर पार्किग की ओर अदालत की कैंटीन में दो एलईडी स्क्रीन लगाई गई है । मतगणना की जानकारी वकील एलईडी स्क्रीन पर ले सकेंगे।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned