खलिहान में आग, फसल हो गई खाक

शाम को लगी आग में फायरब्रिगेड पहुंची 10 बजे रात

By: Shubham Baghel

Published: 05 Dec 2015, 11:11 PM IST

अनूपपुर। कोतवाली थानांतर्गत ग्राम पंचायत पिपरिया के करौंजिया गंाव में शुक्रवार की शाम धान गहाई के लिए रखी पांच एकड़ की धान में अचानक आग लग गई। खलिहान में लगी आग के बाद आनन फान में पहुंचे  किसानों के द्वारा किसी प्रकार हैंडपम्प व कुंए के पानी से बचाव किया गया। लेकिन तत्काल बचाव नहीं हो पाने के कारण लगभग सभी धान के गठ्ठर जल गए। इससे किसान जगत पटेल को हजारों रूपए का नुकसान हो गया। वहीं आग की सूचना नपा के फायरब्रिगेड को भी दी गई।

 लेकिन मौके पर नपा का फायरब्रिगेड नहीं पहुंच सका। किसान जगत पटेल के अनुसार शाम 5 बजे आसपास खेत के खलिहान से धुंआ निकलता दिखाई दिया। लेकिन जबतक कुछ समझ पाते और खलिहान में जाते, अचानक आग की लपटों में धान के सभी गठ्ठर आ गए। बताया जाता है कि जगत ने पांच एकड़ भूमि पर धान की खेती की थी, जिसकी कटाई कर उसे गहाई के लिए अपने खेत के खलिहान पर रखा था। 

गांव तक पहुंचने में दमकल को लग गए घंटों- ग्रामीणों के अनुसार आग लगने की सूचना फायरब्रिगेड को शाम 5.30 बजे दी गई थी, लेकिन रात 10 बजे के आसपास फायरब्रिगेड का वाहन पहुंचा। चालक के अनुसार गांव तक पहुंचने के सही रास्ते नहीं होने के साथ जानकारी के अभाव में भटकते हुए वहां पहुंचा गया था। इस कारण विलम्ब हो गई। वहीं फायरब्रिगेड से पूर्व ग्रामीणों ने पानी सहित अन्य व्यवस्थाओं से आग पर काबू पा लिया था। लेकिन पांच एकड़ की धान को खाक होने से नहीं बचाया जा सका।
Shubham Baghel
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned