बावड़ी की सफाई में मिल रहा सहयोग

patrika amritam jalam abhiyan - बावड़ी की सफाई में मिल रहा सहयोग

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 16 May 2018, 11:34 AM IST

भोपाल. ऐशबाग इलाके नवीन नगर स्थित बावड़ी की सफाई अभियान जारी है। नगर निगम के अमले ने मंगलवार को भी पंप चलाकर गंदा पानी फेंका, हालांकि बावड़ी के अंदर बड़ी संख्या में झिर होने से पानी का रिसाव लगातार जारी है। जिससे बावड़ी खाली नहीं हो पा रहा है।

बहरहाल पत्रिका के अमृतम जलम अभियान के तहत बावड़ी खाली कराने का अभियान जारी रहेगा। मंगलवार को कुछ समाजसेवी सुबह बावड़ी पर पहुंचे थे, लेकिन सोमवार की देर रात तक बावड़ी से निकला पानी बगीचे में भरा होने से श्रमदान नहीं हो पाया।

बावड़ी की सफाई में जुटे रहवासी

अब उक्त पानी सुखने के बाद पुन: फिर से श्रमदान किया जाएगा। वही नवीन नगर के क्षेत्रीय रहवासी भी इस अभियान में साथ दे रहे हैं। अभियान को मिल रही सराहना नवीन नगर के स्थानीय रहवासी बावड़ी की सफाई में जुटे पत्रिका के सफाई अभियान की सराहना कर रहे हैं।

 

पत्रिका की मुहिम

पत्रिका की टीम लगातार तीसरे दिन भी मानिटरिंग कर रही है। वही नगर निगम के जोनल अधिकारी राजेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि महापौर के निर्देशों के अनुरूप बुधवार को बावड़ी की सफाई के साथ ही उद्यान विभाग को कहकर बगीचे में मिट्टी डलवाई जाएगी, जिससे पौधरोपण कराया जा सकें। इसके अलावा झील संरक्षण विभाग के कर्मियों से बावड़ी के पानी पर जमी काई को निकलवाया जाएगा।

इनका मिला सहयोग

पत्रिका के साथ इस अभियान में पार्षद लक्ष्मी गुप्ता, आंनद गुप्ता, रहवासी पप्पू रघुवंशी, हरिकिशन राठौर, नरेशचंद्र सोनी, राजेश आजाद, रामनारायण मालवीय, तरुण विश्वकर्मा, दीपक यादव, चतुर्भुज शर्मा समेत नगर निगम के अफसर एचओ दिनेश पाल, वार्ड 39 के दरोगा अविनाश चौधरी, वाटर वक्र्स के इंजीनियर भूपेंद्र, झील विभाग के संतोष गुप्ता, उद्यान विभाग की सुधा भार्गव और महेंद्र भाई आदि का सहयोग लगातार मिल रहा है।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned